Home / Articles / 8 यात्रियों वाले वाहनों में न्यूनतम 6 एयरबैग होंगे अनिवार्य, सरकार ने मसौदे को दी मंजूरी

8 यात्रियों वाले वाहनों में न्यूनतम 6 एयरबैग होंगे अनिवार्य, सरकार ने मसौदे को दी मंजूरी

8 यात्रियों वाले वाहनों में न्यूनतम 6 एयरबैग होंगे अनिवार्य, सरकार ने मसौदे को दी मंजूरी   Image
  • Posted on 14th Jan, 2022 20:15 PM
  • 1124 Views

नई दिल्ली। केंद्र कार विनिर्माताओं के लिए 8 यात्रियों को ले जाने वाले मोटर वाहनों में कम से कम 6 एयरबैग उपलब्ध कराना अनिवार्य करेगा। इसका उद्देश्य यात्रियों के सुरक्षा स्तर को बढ़ाना है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी। id="ram"> पुनः संशोधित शनिवार, 15 जनवरी 2022 (00:14 IST) नई दिल्ली। केंद्र कार विनिर्माताओं के

पुनः संशोधित शनिवार, 15 जनवरी 2022 (00:14 IST)
नई दिल्ली। केंद्र कार विनिर्माताओं के लिए 8 यात्रियों को ले जाने वाले मोटर वाहनों में कम से कम 6 एयरबैग उपलब्ध कराना अनिवार्य करेगा। इसका उद्देश्य यात्रियों के सुरक्षा स्तर को बढ़ाना है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी।
मंत्री ने लिखा है कि उनके मंत्रालय ने एक जुलाई, 2019 से ड्राइवर एयरबैग के फिटमेंट और एक जनवरी, 2022 से आगे बैठे साथी यात्री के लिए एयरबैग को लगाना अनिवार्य कर दिया है।

गडकरी ने कहा, आठ यात्रियों तक ढोने वाले मोटर वाहनों में सवार लोगों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए, मैंने अब कम से कम 6 एयरबैग अनिवार्य करने के लिए जीएसआर अधिसूचना के मसौदे को मंजूरी दे दी है। यहां जीएसआर का मतलब सामान्य वैधानिक नियम है।

गडकरी के अनुसार, यह अंततः सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा, चाहे वाहन की कीमत या संस्करण कुछ भी हो।(भाषा)

8 यात्रियों वाले वाहनों में न्यूनतम 6 एयरबैग होंगे अनिवार्य, सरकार ने मसौदे को दी मंजूरी View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post