Weather update : ओडिशा में भारी वर्षा, तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी, जानिए देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather update : ओडिशा में भारी वर्षा, तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी, जानिए देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल   Image

नई दिल्ली। उत्तर भारत (North India) के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटे से जारी भारी बारिश से पारा तेजी के साथ नीचे लुढ़क गया है। इसके बाद मौसम के मिजाज में भारी तब्दीली आई है। मौसम विभाग चेतावनी दी कि है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम का हाल ऐसा ही रहेगा। id="ram"> Last Updated: सोमवार, 10 जनवरी 2022 (08:35 IST) नई दिल्ली। उत्तर भारत (North India) के अधिकांश हिस्सों

Last Updated: सोमवार, 10 जनवरी 2022 (08:35 IST)
नई दिल्ली। उत्तर भारत (North India) के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटे से जारी भारी बारिश से पारा तेजी के साथ नीचे लुढ़क गया है। इसके बाद मौसम के मिजाज में भारी तब्दीली आई है। चेतावनी दी कि है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम का हाल ऐसा ही रहेगा।
ALSO READ:

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी, सफेद चादर में लिपटी 'देवभूमि'

विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे तक देश के पश्चिमी हिमालयी राज्यों और उत्तर-पूर्वी राज्यों के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 11 जनवरी से अगले 3 दिनों तक ओडिशा में भारी वर्षा, एवं ओलावृष्टि की चेतावनी दी है है।


विभाग ने किसानों को अपनी फसल को सुरक्षित स्थान पर ले जाने की सुझाव दिया है। आईएमडी के मुताबिक पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में अगले 2-3 दिनों तक तापमान में 4 से 6 डिग्री की गिरावट आएगी। इसके साथ ही इन राज्यों के अधिकांश हिस्सों में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के कारण कई रास्ते जाम हो गए हैं।
जम्मू-कश्मीर में रामबन जिले में भारी बर्फबारी और कई जगह भूस्खलन होने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार को तीसरे दिन भी बंद रहा जबकि एजेंसियों ने मौसम में सुधार के बीच सड़क पर यातायात बहाल करने के काम में तेजी लाई है।

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.