Home / Articles / दिल्ली के मुंडका में भीषण आग, 20 लोगों के शव मिले

दिल्ली के मुंडका में भीषण आग, 20 लोगों के शव मिले

नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका में एक इमारत में लगी आग के बाद 16 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं। - Massive fire in Delhi's Mundka, bodies of 16 people found id="ram"> Last Updated: शुक्रवार, 13 मई 2022 (22:38 IST) नई दिल्ली। पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो

  • Posted on 13th May, 2022 17:10 PM
  • 1395 Views
दिल्ली के मुंडका में भीषण आग, 20 लोगों के शव मिले   Image
Last Updated: शुक्रवार, 13 मई 2022 (22:38 IST)
नई दिल्ली। पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक व्यावसायिक इमारत में आग में झुलसने से 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग झुलस गए। आशंका जताई जा रही है कि हताहतों की संख्‍या बढ़ सकती है। इस बीच, पुलिस ने कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस ने बताया कि इमारत से 60-70 लोगों को निकाला गया है। उन्होंने यह भी बताया कि अब भी कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना मिलने के बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

पुलिस ने कहा कि इमारत से निकाले गए नौ घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने कहा कि आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित इमारत में लगी।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया तथा घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं।
डीसीपी के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है। पुलिस ने कहा कि कंपनी का मालिक पुलिस की हिरासत में है।


27 दमकल गाड़ियां मौजूद : पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 27 गाड़ियां मौजूद हैं। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। रेस्क्यू ऑपरेशन भी अभी जारी है। आशंका जताई जा रही है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।


Latest Web Story

Latest 20 Post