मकर संक्रांति 2022: इस दिन सुबह अगर पढ़ लिया यह चमत्कारी खखोल्क मंत्र तो मिलेगी आश्चर्यजनक सफलता

मकर संक्रांति 2022: इस दिन सुबह अगर पढ़ लिया यह चमत्कारी खखोल्क मंत्र तो मिलेगी आश्चर्यजनक सफलता   Image

प्रस्तुत मंत्र सूर्य का दिव्य और चमत्कारी मंत्र है। रोजगार के लिए इस मंत्र का आश्चर्यजनक प्रभाव देखा गया है। id="ram"> प्रस्तुतखखोल्क मंत्रमंत्र सूर्य का दिव्य और चमत्कारी मंत्र है। इस मंत्र को

प्रस्तुत
खखोल्क मंत्र

मंत्र सूर्य का दिव्य और चमत्कारी मंत्र है। इस मंत्र को पढ़ने से हर तरह के कार्य सिद्ध होते हैं। प्रस्तुत मंत्र सूर्य का दिव्य और चमत्कारी मंत्र है। रोजगार के लिए इस मंत्र का आश्चर्यजनक प्रभाव देखा गया है।

मंत्र- 'ॐ नमः खखोल्काय'

भगवान सूर्य अपने सारथि 'अरुण' से इस मंत्र के विषय में कहते हैं- हे खगश्रेष्ठ। मेरे मंडल के विषय में सुनो। मेरा कल्याणमय मंडल 'खखोल्क' नाम से विद्वानों के ज्ञान मंडल में और तीनों लोकों में विख्यात है। यह तीनों देवों एवं तीनों गुणों से परे एवं सर्वज्ञ है। यह सर्वशक्तिमान है।
'ॐ' इस एकाक्षर मंत्र में यह मंडल अवस्थित है। जैसे घोर संसार-सागर अनादि है वैसे ही 'खखोल्क' भी अनादि है और संसार-सागर का शोधक है।

जैसे व्याधियों की औषधि होती है वैसे ही यह मंत्र संसार-सागर के लिए औषधि है। मोक्ष चाहने वालों के लिए मुक्ति का साधन और सभी अर्थो का साधक है। खखोल्क नाम का यह मंत्र सदैव उच्चारण और स्मरण करने योग्य है।
जिसके हृदय में 'ॐ नमः खखोल्काय' मंत्र स्थित है उसी ने सब कुछ पढ़ा है सुना है और अनुष्ठित किया है, ऐसा समझना चाहिए।

मनीषियों ने इस को 'मार्तण्ड' के नाम से प्रतिष्ठापित किया है। इस मंत्र के प्रति श्रद्धानत् होने पर पुण्य प्राप्त होता है। भविष्य पुराण, (ब्रह्म पर्व) अध्याय 187

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.