Home / Articles / CBI ने एनएसई को-लोकेशन मामले के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

CBI ने एनएसई को-लोकेशन मामले के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली स्थित ओपीजी सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक और प्रमोटर संजय गुप्ता को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को-लोकेशन मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। - Main accused in NSE co-location case arrested id="ram"> Last Updated: बुधवार, 22 जून 2022 (13:10 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण

  • Posted on 22nd Jun, 2022 08:21 AM
  • 1043 Views
CBI ने एनएसई को-लोकेशन मामले के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार   Image
Last Updated: बुधवार, 22 जून 2022 (13:10 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली स्थित ओपीजी सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक और प्रमोटर संजय गुप्ता को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को-लोकेशन मामले में किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी एनएसई की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक चित्रा रामकृष्ण और पूर्व समूह संचालन अधिकारी आनंद सुब्रमण्यम को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गुप्ता और उनकी कंपनी के खिलाफ ने को-लोकेशन घोटाला मामले में 4 वर्ष पहले प्राथमिकी दर्ज की थी और मंगलवार रात को उसे यहां से गिरफ्तार किया गया।
अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई द्वारा की गई जांच में पता चला है कि उसने कथित तौर पर सबूत नष्ट करने की कोशिश की और एनएसई को-लोकेशन घोटाला मामले की जांच कर रहे भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के अधिकारियों को रिश्वत भी दी। आरोप है कि गुप्ता ने एक 'सिंडीकेट' से संपर्क किया और उसके जरिए सेबी के अधिकारियों को प्रभावित करने की कोशिश की। केंद्रीय एजेंसी सेबी और एनएसई, मुंबई के अधिकारियों तथा अन्य के खिलाफ भी जांच कर रही है।

Latest Web Story

Latest 20 Post