Home / Articles / अगर परिवार से बिना पूछे बनाई मधुबाला की बायोपिक तो होगा लीगल एक्शन, बहन की चेतावनी

अगर परिवार से बिना पूछे बनाई मधुबाला की बायोपिक तो होगा लीगल एक्शन, बहन की चेतावनी

अगर परिवार से बिना पूछे बनाई मधुबाला की बायोपिक तो होगा लीगल एक्शन, बहन की चेतावनी   Image
  • Posted on 06th Aug, 2022 12:06 PM
  • 1106 Views

बॉलीवुड की लेजेंड्री एक्ट्रेस मधुबाला की बायोपिक बनाने का ऐलान बीते दिनों फिल्ममेकर इम्तियाज अली ने किया था। लेकिन अब मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण की तरफ से फिल्म निर्माताओं को मधुबाला की बायोपिक न बनाने के लिए आगाह किया गया है। मधुर ने कहा कि कोई भी बिना उनकी अनुमति के उनकी बहन मधुबाला की लाइफ के ऊपर बायोपिक नहीं बनाएगा। - madhubalas sister threatens legal action against those making actress biopic id="ram"> पुनः संशोधित शनिवार, 6 अगस्त 2022 (17:29 IST) हमें फॉलो करें बॉलीवुड की लेजेंड्री

पुनः संशोधित शनिवार, 6 अगस्त 2022 (17:29 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड की लेजेंड्री एक्ट्रेस मधुबाला की बायोपिक बनाने का ऐलान बीते दिनों फिल्ममेकर इम्तियाज अली ने किया था। इस फिल्म की कास्टिंग और स्क्रिप्ट को लेकर अक्सर कई जानकारियां सामने आ रही थी। लेकिन अब मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण की तरफ से फिल्म निर्माताओं को मधुबाला की बायोपिक न बनाने के लिए आगाह किया गया है।

एक इंटरव्यू के दौरान मधुर ने कहा कि कोई भी बिना उनकी अनुमति के उनकी बहन मधुबाला की लाइफ के ऊपर बायोपिक नहीं बनाएगा। अगर कोई ऐसा करता हुआ पाया गया तो उसके ऊपर लिया जाएगा। मधुबाला पर कोई भी फिल्म उनके 'परिवार का भावनात्मक और कानूनी अधिकार' है।

उन्होंने कहा, मुझे पता चला है कि मेरी बहन के जीवन पर किसी फिल्म/वेबसीरीज आदि की बात आने पर कुछ लोग शरारत कर रहे हैं। ऐसे में इन लोगों के खिलाफ मैं कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगी। मधुर ने यह भी खुलासा किया कि मधुबाला की जिंदगी पर आधारित बिना इजाजत के लिखी किताबों और फिल्मों के प्रयास के लिए कुछ बुक पब्लिशर्स और निर्माताओं के खिलाफ पहले से ही कानूनी कार्रवाई जारी है।
मधुर ने बताया कि वो मधुबाला की बायोपिक बनाने जा रही हैं, जिसमें उनके द्वारा किए अच्छे कामों को दिखाया जाएगा। उन्होंने कहा, मधुबाला एक चैरिटेबल शख्सियत थीं, वो अकसर ही लोगों की मदद किया करती थीं। और ये उनका राइट है कि अपनी बहन की जिंदगी को वो लोगों को दिखाएं। वो किसी को हक नहीं देती हैं कि उनपर कोई भी फिल्ममेकर फिल्म बनाए।
मधुबाला की ऑफिशियल बायोपिक फिल्म को उनकी बहन ब्रिज भूषण को-प्रोड्यूस करने वाली हैं। उन्होंने इसके राइट्स भी ले लिए हैं। बायोपिक मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड और ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से को-प्रोड्यूस की जाएगी।

अगर परिवार से बिना पूछे बनाई मधुबाला की बायोपिक तो होगा लीगल एक्शन, बहन की चेतावनी View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post