Home / Articles / दिल्ली में आबकारी नीति में चूक पर LG सख्त, 11 अधिकारी निलंबित

दिल्ली में आबकारी नीति में चूक पर LG सख्त, 11 अधिकारी निलंबित

दिल्ली में आबकारी नीति में चूक पर LG सख्त, 11 अधिकारी निलंबित   Image
  • Posted on 06th Aug, 2022 09:36 AM
  • 1081 Views

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में ‘गंभीर चूक’ को लेकर राष्ट्रीय राजधानी के पूर्व आबकारी आयुक्त आरव गोपीकृष्ण और उप आबकारी आयुक्त आनंद कुमार तिवारी सहित 11 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के दानिक्स कैडर के 3 तदर्थ अधिकारियों और 6 अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है। - LG suspends 11 excise officers in Delhi id="ram"> पुनः संशोधित शनिवार, 6 अगस्त 2022 (14:36 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। दिल्ली के

पुनः संशोधित शनिवार, 6 अगस्त 2022 (14:36 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली के वी के सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में ‘गंभीर चूक’ को लेकर राष्ट्रीय राजधानी के पूर्व आबकारी आयुक्त आरव गोपीकृष्ण और उप आबकारी आयुक्त आनंद कुमार तिवारी सहित 11 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के दानिक्स कैडर के तीन तदर्थ अधिकारियों और छह अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, उपराज्यपाल ने आबकारी नीति के कार्यान्वयन में ‘संबंधित अधिकारियों की ओर से की गई कथित गंभीर चूक’ को देखते हुए यह निर्णय लिया है, जिसमें ‘निविदा को अंतिम रूप देने में अनियमितताएं और चुनिंदा विक्रेताओं को पोस्ट-टेंडर लाभ प्रदान करना’ शामिल है।
उपराज्यपाल सक्सेना ने सतर्कता निदेशालय (DOV) की ओर से दायर एक जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। गौरतलब है कि उपराज्यपाल ने आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियात्मक खामियों की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश पहले ही कर दी है।

दरअसल, 17 नवंबर 2021 को लागू की गई नई आबकारी नीति के तहत 32 क्षेत्रों में विभाजित शहर की 849 शराब की दुकानों के लिए निजी फर्मों को खुदरा लाइसेंस जारी किए गए थे।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने अब इस नीति को वापस ले लिया है।

दिल्ली में आबकारी नीति में चूक पर LG सख्त, 11 अधिकारी निलंबित View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post