Home / Articles / श्रावण के अंतिम सोमवार को शिवजी का आशीर्वाद पाने का अंतिम अवसर, आजमाएं 4 उपाय

श्रावण के अंतिम सोमवार को शिवजी का आशीर्वाद पाने का अंतिम अवसर, आजमाएं 4 उपाय

श्रावण के अंतिम सोमवार को शिवजी का आशीर्वाद पाने का अंतिम अवसर, आजमाएं 4 उपाय   Image
  • Posted on 06th Aug, 2022 10:36 AM
  • 1045 Views

Sawan 4th Last Somwar 2022 Date: श्रावण मास का अंतिम सोमवार 8 अगस्त 2022 को है। इस दिन महासंयोग बन रहे हैं। इस एकादशी, रवि योग, इन्द्र योग, वैधृति योग, मंगल, शनि और गुरु का शुभ योग और अभिजीत मुहूर्त का शुभ योग बन रहा है। महत्वपूर्ण उपाय करने और शिवजी का आशीर्वाद प्राप्त करने का यह अंतिम दिन रहेगा। आओ जानें कि क्या करें। - Last Somwar ke upay id="ram"> Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (15:59 IST) हमें फॉलो करें Sawan 4th Last Somwar 2022 Date: श्रावण मास का अंतिम

Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (15:59 IST)
हमें फॉलो करें
Sawan 4th Last Somwar 2022 Date: श्रावण मास का अंतिम सोमवार 8 अगस्त 2022 को है। इस दिन महासंयोग बन रहे हैं। इस एकादशी, रवि योग, इन्द्र योग, वैधृति योग, मंगल, शनि और गुरु का शुभ योग और अभिजीत मुहूर्त का शुभ योग बन रहा है। महत्वपूर्ण उपाय करने और शिवजी का आशीर्वाद प्राप्त करने का यह अंतिम दिन रहेगा। आओ जानें कि क्या करें।

ALSO READ:
को आजमाएं ये 5 सरल उपाय, शिव जी होंगे प्रसन्न
1. शिवजी की कृपा प्राप्त करने के लिए करें ये कार्य : सबसे पहले व्रत करने का संकल्प लें। फिर सावन के अंतिम सोमवार को प्रात:काल या प्रदोष काल (सूर्यास्त के समय) में गंगाजल या गंगाजल मिला पानी का एक लोटा लें और घर से बगैर जूते-चप्पल पहनें शिव मंदिर ॐ नम: शिवाय का जप करते हुए पैदल जाएं। मंदिर जाकर शिवजी पर जल अर्पित करें और भगवान शिव साष्टांग प्रणाम करें। महिला हैं तो साष्टांग प्रणाम न करते हुए नमस्कार करें। इसके बाद वहीं पर खड़े होकर 108 बार शिवजी के मंत्र का जप करें। वहीं पर शिवजी का पंचामृत अभिषक करें और षोडषोपचार पूजन करें।
ध्यान रखें कि व्रत वाले दिन दिन में फल ग्रहण करें और रात्रि को जल या ज्यूस ग्रहण करें। इसके साथ ही शिवजी की तीन बार पूजा करें। प्रात:, संध्या और रात्रि। तीनों बार शिवजी के मंत्र का 108 बार जप करें। अगले दिन मंगलवार को पहले दान करें और फिर व्रत की समाप्ति करें। आपकी जो भी मनोकामना होगी वह पूर्ण हो जाएगी।
2. धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति के लिए : ‍अंतिम सोमवार को रात्रि के 9 से 10 बजे के बीच किसी ऐसे शिव मंदिर जाएं जहां बहुत कम लोग जाते हैं। वहां जाकर घी का एक दीपक प्रज्वलित करें, जो देर तक जलता रहे। इसके बाद दूसरे दिन शिवजी का गन्ने के रस से अभिषेक करें।
3. संकटों से मुक्ति के लिए : अंतिम सोमवार को शिवजी का किसी पंडित या ज्योतिष से पूछकर काले तिल में गंगाजल मिलाकर अभिषेक करें। ऐसा करने से संकट और कष्टों से मुक्ति मिल जाएगी।

4. कर्ज से मुक्ति के लिए : अंतिम सोमवार के दिन शिवलिंग पर अखंडित अक्षत अर्पित करें और उनसे कर्ज से मुक्ति की कामना करें। इसके बाद 108 बार शिव मंत्र का जप करें।

श्रावण के अंतिम सोमवार को शिवजी का आशीर्वाद पाने का अंतिम अवसर, आजमाएं 4 उपाय View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post