Home / Articles / अभ्यास मैच में KS भरत ने पचास रन जड़कर कीपिंग कर रहे पंत की बढ़ा दी मुश्किलें (Video)

अभ्यास मैच में KS भरत ने पचास रन जड़कर कीपिंग कर रहे पंत की बढ़ा दी मुश्किलें (Video)

श्रीकर भरत (नाबाद 70) के शानदार और जुझारू अर्धशतक ने भारत को लेस्टरशायर के खिलाफ छह विकेट पर 138 रन की नाजुक स्थिति से उबारा और इंग्लैंड दौरे के पहले चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन गुरूवार को आठ विकेट पर 246 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। - KS Bharat slams fifity against Leicestershire and Keeper Rishabh Pant felt insecure id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 जून 2022 (14:15 IST) हमें फॉलो करें लेस्टर: श्रीकर भरत (नाबाद

  • Posted on 24th Jun, 2022 09:06 AM
  • 1299 Views
अभ्यास मैच में KS भरत ने पचास रन जड़कर कीपिंग कर रहे पंत की बढ़ा दी मुश्किलें (Video)   Image
पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 जून 2022 (14:15 IST)
हमें फॉलो करें
लेस्टर: श्रीकर भरत (नाबाद 70) के शानदार और जुझारू अर्धशतक ने को लेस्टरशायर के खिलाफ छह विकेट पर 138 रन की नाजुक स्थिति से उबारा और दौरे के पहले चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन गुरूवार को आठ विकेट पर 246 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । 35 रन की अच्छी शुरुआत के बाद भारत लड़खड़ाया और 138 रन तक जाते जाते उसने अपने छह विकेट गंवा दिए। भरत ने इस स्थिति में भारत को संभाला और स्टंप्स तक 246 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। मैच के दौरान बारिश से कुछ देर के लिए बाधा पड़ी लेकिन इसका भरत की एकाग्रता पर कोई असर नहीं हुआ।

भरत ने 111 गेंदों पर नाबाद 70 रन में आठ चौके और एक छक्का लगाया। भरत ने उमेश यादव के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उमेश ने 32 गेंदों पर 23 रन में चार चौके लगाए। उमेश के आउट होने के बाद भरत को मोहम्मद शमी के रूप में एक अच्छा जोड़ीदार मिला जिन्होंने नौंवें विकेट के लिए 32 रन की अविजित साझेदारी की। शमी स्टंप्स तक 26 गेंदों में 18 रन बनाकर क्रीज पर थे।\
गौरतलब है कि लेस्टरशायर
की ओर से बतौर विकेटकीपर कीपिंग कर रहे थे लेकिन जैसे जैसे अपनी पारी को आगे ले जा रहे थे वह मन ही मन चिंता में होंगे।

इसका कारण यह है कि अब 1 तारीख से शुरु होने वाले भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच के लिए उन्हें टीम में ना रखने के लिए चयनकर्ताओं को कुछ ठोस जवाब देना होगा।

वहीं ऋषभ पंत का फॉर्म भी साथ नहीं दे रहा है। सिर्फ टी-20 ही नहीं टेस्ट में भी वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के अंतिम टेस्ट में शतक बनाकर फॉर्म में लौटे थे जो जनवरी में खेला गया था।

इसके अलावा चयनकर्ता 2 विकेटकीपरों को अंतिम 11 में शामिल करके जोखिम भी नहीं लेना चाहते। हालांकि ऋषभ पंत अगर लेस्टरशायर
की ओर से भी कुछ ऐसी ही पारी खेल देते हैं तो उनकी दिक्कतें कम हो सकती है।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। गिल 28 गेंदों में 21 और रोहित 47 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। हनुमा विहारी तीन रन बनाकर पवेलियन लौटे। श्रेयस अय्यर शून्य और रवींद्र जडेजा 13 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने अपना पांचवां विकेट 81 के स्कोर पर गंवाया। भरत ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ छठे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। विराट 69 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाकर रोमन वाकर का शिकार बने। वाकर ने भरत के शीर्षक्रम को ध्वस्त किया। वाकर ने 11 ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट झटके।

लेस्टरशायर की तरफ से भारत के दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा खेले। बुमराह को नौ ओवर में 34 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला जबकि कृष्णा को 10 ओवर में 37 रन पर एक विकेट मिला। कृष्णा ने श्रेयस अय्यर को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। लेस्टरशायर की तरफ से विल डेविस ने 14 ओवर में 64 रन पर दो विकेट लिए। भारत के स्कोर में 34 अतिरिक्त रनों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Latest Web Story

Latest 20 Post