Home / Articles / कानपुर देहात को मिला विशेष ट्रेन का तोहफा, पूर्व राष्ट्रपति की मांग हुई स्वीकृत

कानपुर देहात को मिला विशेष ट्रेन का तोहफा, पूर्व राष्ट्रपति की मांग हुई स्वीकृत

कानपुर देहात को मिला विशेष ट्रेन का तोहफा, पूर्व राष्ट्रपति की मांग हुई स्वीकृत   Image
  • Posted on 21st Sep, 2022 06:38 AM
  • 1491 Views

कानपुर देहात। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गृह जनपद कानपुर देहात के आम लोगों के लिए यह खबर बेहद अच्छी है, क्योंकि अब कानपुर देहात से सिकंदराबाद (तेलंगाना) जाने वाले यात्रियों को कानपुर नगर नहीं आना होगा। अब उन्हें कानपुर देहात से सिकंदराबाद (तेलंगाना) तक का सफर तय करने के लिए विशेष ट्रेन कानपुर देहात से ही उपलब्ध हो जाएगी। - Kanpur Dehat got the gift of special train id="ram"> अवनीश कुमार| Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (11:41 IST) हमें फॉलो करें कानपुर

अवनीश कुमार| Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (11:41 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर देहात। पूर्व राष्ट्रपति के पैतृक गृह जनपद के आम लोगों के लिए यह खबर बेहद अच्छी है, क्योंकि अब कानपुर देहात से सिकंदराबाद (तेलंगाना) जाने वाले यात्रियों को कानपुर नगर नहीं आना होगा। अब उन्हें कानपुर देहात से सिकंदराबाद (तेलंगाना) तक का सफर तय करने के लिए विशेष ट्रेन कानपुर देहात से ही उपलब्ध हो जाएगी। इसको लेकर कानपुर होकर सिकंदराबाद (तेलंगाना) को जाने वाली विशेष ट्रेन 29 सितंबर से शुरू हो रही है।

पुखरायां रेलवे स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन: रेलवे प्रशासन सूत्रों की मानें तो कानपुर देहात से तेलंगाना जाने वाले यात्रियों को अब कानपुर नहीं आना पड़ेगा। इसके लिए 29 सितंबर से चलाई जाने वाली विशेष ट्रेन पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गृह जनपद कानपुर देहात के पुखरायां रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी और कानपुर देहात के यात्रियों को इस विशेष ट्रेन में सफर करने का लाभ मिल सकेगा।
आपको बता दें कि एक कार्यक्रम के दौरान अपने गृह जनपद पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कानपुर देहात के यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे अधिकारियों से पुखरायां स्टेशन पर भी एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव का आग्रह भी किया था।

यह होगा विशेष ट्रेन का समय: सूबेदारगंज से 29 सितंबर से 27 अक्टूबर तक सप्ताह में 1 दिन गुरुवार को दोपहर 3.50 बजे विशेष ट्रेन (04121) रवाना होगी। ट्रेन फतेहपुर होते हुए कानपुर सेंट्रल पर शाम 6.05 बजे पहुंचेगी। यहां से चलकर पुखरायां यह ट्रेन शाम 7.18 बजे पहुंचेगी, जहां 2 मिनट के ठहराव के बाद आगे जाएगी। सिकंदराबाद यह ट्रेन दूसरे दिन शुक्रवार रात 8 बजे पहुंचेगी।
इसी तरह सिकंदराबाद से 30 सितंबर से 28 अक्टूबर तक हर शुक्रवार रात 9.50 बजे विशेष ट्रेन (04122) चलेगी। ट्रेन नागपुर, इटारसी, भोपाल, बीना, झांसी होकर पुखरायां दूसरे दिन शनिवार रात 9.45 बजे पहुंचेगी। वहां से चलकर यह कानपुर सेंट्रल रात में पहुंचेगी।

कानपुर देहात को मिला विशेष ट्रेन का तोहफा, पूर्व राष्ट्रपति की मांग हुई स्वीकृत View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post