Home / Articles / Udaipur : कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने अनजाने में व्हाट्‍सऐप पर भेज दी थी पोस्ट, IS स्टाइल में हुई हत्या

Udaipur : कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने अनजाने में व्हाट्‍सऐप पर भेज दी थी पोस्ट, IS स्टाइल में हुई हत्या

Udaipur : कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने अनजाने में व्हाट्‍सऐप पर भेज दी थी पोस्ट, IS स्टाइल में हुई हत्या   Image
  • Posted on 28th Jun, 2022 16:36 PM
  • 1385 Views

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर का सिर काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर शख्स की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पूरे शहर में तनाव है। लोगों ने तोड़फोड़ भी की। इलाके के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। - kanhaiya lal murder in udaipur nupur sharma support post was sent by his son id="ram"> Last Updated: मंगलवार, 28 जून 2022 (21:48 IST) हमें फॉलो करें उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में

Last Updated: मंगलवार, 28 जून 2022 (21:48 IST)
हमें फॉलो करें
उदयपुर। के में एक टेलर का सिर काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर शख्स की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पूरे शहर में तनाव है। लोगों ने तोड़फोड़ भी की। इलाके के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

कपड़े की नाप देने के बहाने हत्यारे दुकान के अंदर घुसे थे और उस पर हमला कर दिया। हत्या से जुड़े दो वीडियो सोशल मीडिया में सामने आए हैं। पुलिस ने इस हत्या से जुड़े मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक कन्हैयालाल के मोबाइल से कुछ ग्रुप में व्हाट्‍सऐप पोस्ट को फॉरवर्ड किया गया था, जिससे नाराज होकर कट्टरपंथी उसकी जान के दुश्मन बन गए। आरोपियों ने आतंकी संगठन की स्टाइल में पूरी घटना को अंजाम दिया।
8 साल के मासूम की गलती : मीडिया को कन्हैयालाल के परिजनों ने बताया कि यह पोस्ट गलती से कन्हैया के 8 साल के मासूम बच्चे ने अनजाने में कुछ व्हाट्‍सऐप ग्रुप में भेज दिया था। यह पोस्ट कुछ कट्टरपंथियों ने देखा तो वे कन्हैयालाल के दुश्मन बन गए।
आरोपी ने दी थी धमकी : आरोपी रियाज ने 17 जून को ही एक वीडियो जारी करके कन्हैया को मारने की धमकी दी थी। खबरों के अनुसार कन्हैयालाल ने पुलिस से शिकायत भी की थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को उदयपुर से करीब 160 किलोमीटर दूर राजसमंद के भीम में गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारों की पहचान मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस के रूप में हुई है। घटना को अंजाम देने के बाद इन्होंने वीडियो जारी करके अपना जुर्म भी कबूल किया है।
10 टीमों को लगाया गया था : पुलिस के अनुसार आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से पकडा गया। राजसमंद के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया। उन्होने कहा कि हमने आरोपियों की पहचान की पुष्टि की है। 10 टीम को आरोपियों की तलाश में लगाया था। राजसमंद उदयपुर जिले का पड़ोसी जिला है।
सीएम ने पीएम पर साधा निशाना : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। मैं पुन: सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से किसी की हत्या कर देना दुखद और शर्मनाक है। माहौल ठीक करने की जरूरत है। पूरे देश में तनाव का माहौल बन गया है। मैं बार-बार PM और गृह मंत्री को बोलता हूं कि देश को संबोधित करें।

Udaipur : कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने अनजाने में व्हाट्‍सऐप पर भेज दी थी पोस्ट, IS स्टाइल में हुई हत्या View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post