Home / Articles / देश-विदेश के लिए क्या लेकर आया है जून 2022 का महीना, जानें इस माह के सितारे

देश-विदेश के लिए क्या लेकर आया है जून 2022 का महीना, जानें इस माह के सितारे

इस वर्ष की जून माह की कुंडली के अनुसार इस महीने (June Month 2022) के प्रथम सप्ताह में पूर्व के देशों में सुख-शांति रहीं, वहीं उत्तर-पश्चिम के देशों में आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था कमजोर... - June 2022 Month Astrology id="ram"> पं. सुरेन्द्र बिल्लौरे| हमें फॉलो करें June 2022 Astrology इस वर्ष की जून माह की

  • Posted on 14th Jun, 2022 10:21 AM
  • 1281 Views
देश-विदेश के लिए क्या लेकर आया है जून 2022 का महीना, जानें इस माह के सितारे   Image
June 2022 Astrology


इस वर्ष की जून माह की कुंडली के अनुसार इस महीने (June Month 2022) के प्रथम सप्ताह में पूर्व के देशों में सुख-शांति रहीं, वहीं उत्तर-पश्चिम के देशों में आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था कमजोर तथा बालकों पर कष्ट का सामना करना पड़ा। दक्षिण के देशों में युद्ध का भय तथा विश्व में यह माह उथल-पुथल वाला रह सकता है।


कहीं-कहीं धर्म (Dharma) के नाम पर हिंसा होगी, तो कहीं सुरक्षा या मतभेद के आधार पर परेशानी आएगी, तो कहीं राजनीतिक दल जनता को भ्रमित करेंगे।


माह के मध्य में सोना, पीतल, तांबे के भाव में तेजी आएगी। चांदी, एल्युमीनियम, कांसे में उतार-चढ़ाव रहेगा। कपास के भावों में पहले से तेज गिरावट आएगी।

खाद्य पदार्थों की बात करें तो चावल, साबूदाना, मोरधन, सिंघाड़ा व काजू में तेजी रहेगी। गेहूं, चना, अरहर व मसूर में उतार-चढ़ाव रहेगा। मूंग, चवला व मोठ के भाव में अच्छी तेजी रहेगी।

इस माह के अंत में दक्षिण के देशों में सुख-शांति रहेगी। उत्तर के देशों में युद्ध का भय रहेगा। पश्चिम के देशों में आंतरिक युद्ध रहेगा। साथ ही महामारी जैसे कष्ट आ सकते हैं। पूर्व के देशों में वृद्ध आदमी व महिलाओं पर कष्ट रहेगा।

भारत में आंतरिक स्थिति अधिक खराब रहेगी। धर्म के नाम पर राजनीतिक युद्ध रहेगा। आम जनता परेशानी में आएगी। कहीं-कहीं आर्थिक स्थिति भी बहुत कमजोर होगी। कुछ राज्यों में सरकार चलाना मुश्किल होगा। आर्थिक रूप से अत्यंत परेशानी आ सकती है। किसी बड़े नेता को खतरा भी रहेगा।

इस माह की कुंडली (June Kundali) को से देखें तो माह के दूसरे सप्ताह से कहीं-कहीं मौसम परिवर्तन होने लगेगा। कहीं-कहीं आंधी-तूफान से भारी नुकसान होगा। कहीं-कहीं आंधी के साथ हल्की बारिश होने के योग हैं।

उत्तराखंड व केरल राज्यों में बारिश से नुकसान हो सकता है। मुंबई, कर्नाटक, चेन्नई, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा व हैदराबाद में माह के तीसरे और अंतिम सप्ताह में वर्षा के योग हैं। कहीं हल्की तो कहीं तेज वर्षा हो सकती है।


Latest Web Story

Latest 20 Post