Home / Articles / गेंद से पहले बल्ले से बुमराह ने किया कमाल, ब्रॉड के 1 ओवर में जड़े 35 रन

गेंद से पहले बल्ले से बुमराह ने किया कमाल, ब्रॉड के 1 ओवर में जड़े 35 रन

गेंद से पहले बल्ले से बुमराह ने किया कमाल, ब्रॉड के 1 ओवर में जड़े 35 रन   Image
  • Posted on 02nd Jul, 2022 11:36 AM
  • 1401 Views

एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवे टेस्ट में भारत की कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में दो छक्के और चार चौकों से 35 रन जोड़कर टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बना दिया। - Jasprit Bumrah smashes Stuart Broad for thirty five runs to make it the most expensive over of test cricket id="ram"> Last Updated: शनिवार, 2 जुलाई 2022 (16:59 IST) हमें फॉलो करें एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवे

Last Updated: शनिवार, 2 जुलाई 2022 (16:59 IST)
हमें फॉलो करें
एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवे टेस्ट में भारत की कप्तानी कर रहे ने स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में दो छक्के और चार चौकों से 35 रन जोड़कर टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बना दिया।

यह पारी का 84वां ओवर था। हालांकि इसमें जसप्रीत बुमराह ने बल्ले से 29 रन बनाए। यह भी किसी बल्लेबाज द्वारा टेस्ट क्रिकेट में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड ब्रायन लारा के पास था।
भारतीय टीम शनिवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 416 रन पर सिमट गयी।भारतीय टीम ने सात विकेट पर 338 रन से आगे खेलना शुरू किया और टीम ने दिन के शुरूआती सत्र में तीन विकेट गंवाकर बचे हुए तीनों विकेट गंवा दिये।

रविंद्र जडेजा ने 194 गेंद में 104 रन बनाकर अपना शतक पूरा किया।बीती रात क्रीज पर डटे जडेजा और मोहम्मद शमी (16) ने 40 गेंद में 33 रन जोड़े जिसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंद में नाबाद 31 रन की पारी खेलकर भारत को 400 रन के पार पहुंचाया।

इंग्लैंड के लिये जेम्स एंडरसन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 60 रन देकर पांच विकेट झटके जिसमें जडेजा का विकेट भी शामिल था।
ब्राड ने शमी के रूप में एकमात्र विकेट प्राप्त किया जबकि मैटी पोट्स, बेन स्टोक्स और जो रूट ने भी विकेट चटकाये। ने शमी का विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में 550 रन पूरे किए लेकिन यह खुशी उनके पास ज्यादा देर तक नहीं रही।

गेंद से पहले बल्ले से बुमराह ने किया कमाल, ब्रॉड के 1 ओवर में जड़े 35 रन View Story

Latest 20 Post