Home / Articles / IPL 2022: मुंबई के खिलाफ कोलकाता ने 9 विकेट पर बनाए 165 रन, बुमराह के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

IPL 2022: मुंबई के खिलाफ कोलकाता ने 9 विकेट पर बनाए 165 रन, बुमराह के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

नवी मुंबई। जसप्रीत बुमराह के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में सोमवार को यहां 9 विकेट पर 165 रन पर रोक दिया। - Jasprit Bumrah's career best bowling id="ram"> Last Updated: सोमवार, 9 मई 2022 (22:20 IST) नवी मुंबई। जसप्रीत बुमराह के करियर की

  • Posted on 09th May, 2022 17:10 PM
  • 1485 Views
IPL 2022: मुंबई के खिलाफ कोलकाता ने 9 विकेट पर बनाए 165 रन, बुमराह के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी   Image
Last Updated: सोमवार, 9 मई 2022 (22:20 IST)
नवी मुंबई। के की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में सोमवार को यहां 9 विकेट पर 165 रन पर रोक दिया।
 
नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में मौजूदा सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक विकेट पर 64 रन बनाए लेकिन इसके बाद बुमराह (10 रन पर 5 विकेट) और कुमार कार्तिकेय सिंह (32 रन पर 2 विकेट) ने मुंबई को वापसी दिलाई। नाइट राइडर्स की टीम अंतिम 3 ओवर में सिर्फ 9 रन ही जोड़ सकी जिसमें बुमराह के 2 ओवर में सिर्फ 1 रन बना।
 
नाइट राइडर्स की ओर से सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा ने 43-43 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे (25) और रिंकू सिंह (नाबाद 23) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं लेकिन कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। वेंकटेश ने 24 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के मारे जबकि राणा ने भी 26 गेंद की पारी में इतने ही चौके और छक्के जड़े।
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वेंकटेश और रहाणे ने 60 रन जोड़कर नाइट राइडर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। वेंकटेश शुरुआत से ही लय में दिखे। उन्होंने मुरुगन अश्विन और डेनियल सैम्स पर छक्के जड़े।
 
वेंकटेश ने रिली मेरेडिथ का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ किया। उन्होंने कुमार कार्तिकेय सिंह पर भी चौका और छक्का जड़ा लेकिन बाएं हाथ के इसी स्पिनर की गेंद को हवा में लहराकर कवर में सैम्स को कैच दे बैठे। नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 64 रन बनाए, जो मौजूदा सत्र में टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
 
वेंकटेश के आउट होने के बाद रन गति में गिरावट आई। रहाणे ने मुरुगन अश्विन और कीरोन पोलार्ड पर चौके मारे लेकिन राणा ने धीमी शुरुआत की। रन गति बढ़ाने का दबाव रहाणे पर दिखा और वे 11वें ओवर में कार्तिकेय की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। उन्होंने 24 गेंद की पारी में 3 चौके मारे।
राणा ने हालांकि कार्तिकेय के इसी ओवर में लगातार 2 छक्के मारकर टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया। राणा ने 13वें ओवर में पोलार्ड पर 2 छक्के और 1 चौके से 17 रन जुटाए लेकिन अगले ओवर में मुरुगन अश्विन ने कप्तान श्रेयस अय्यर (6) को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच करा दिया।
 
आंद्रे रसेल (9) ने आते ही मुरुगन अश्विन पर सीधा छक्का जड़ा लेकिन बुमराह की गेंद पर पोलार्ड को आसान कैच दे बैठे। बुमराह ने इसी ओवर में बाउंसर पर राणा को भी विकेटकीपर के हाथों कैच कराया और फिर अगला ओवर मेडन फेंकते हुए शेल्डन जैकसन (5), पैट कमिंस (0) और सुनील नारायण (0) को पैवेलियन भेजा। रिंकू ने सैम्स पर छक्का जड़ा लेकिन टिम साउथी (0) ने पोलार्ड को कैच थमा दिया। बुमराह ने पारी के अंतिम ओवर में भी सिर्फ 1 रन बना।

Latest Web Story

Latest 20 Post