Home / Articles / T20 विश्वकप में होगी धारदार तेज गेंदबाजी, बुमराह समेत इस गेंदबाज की हुई वापसी

T20 विश्वकप में होगी धारदार तेज गेंदबाजी, बुमराह समेत इस गेंदबाज की हुई वापसी

T20 विश्वकप में होगी धारदार तेज गेंदबाजी, बुमराह समेत इस गेंदबाज की हुई वापसी   Image
  • Posted on 20th Sep, 2022 02:52 AM
  • 1071 Views

एशिया कप की समस्या सुलझाने के लिए बीसीसीआई ने पहला कदम बढ़ा लिया है। टी-20 विश्वकप में एशिया कप जैसा हाल ना हो इसलिए टीम इंडिया के अग्रणी तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि कमजोर गेंदबाजी के कारण भारत पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से हारकर एशिया कप के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया था। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। - Japrit Bumrah and Harshal Patel included in the T20 world cup squad id="ram"> Last Updated: मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (13:01 IST) हमें फॉलो करें एशिया कप की समस्या सुलझाने के

Last Updated: मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (13:01 IST)
हमें फॉलो करें
एशिया कप की समस्या सुलझाने के लिए बीसीसीआई ने पहला कदम बढ़ा लिया है। में एशिया कप जैसा हाल ना हो इसलिए टीम इंडिया के अग्रणी तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि कमजोर गेंदबाजी के कारण भारत पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से हारकर एशिया कप के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया था।

तेज गेंदबाज और डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।
इस विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।बुमराह के पीठ में चोट लगी थी जबकि हर्षल की मांसपेशियों में खिंचाव था। इन दोनों ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया)’ किया और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने उन्हें फिट घोषित किया।

आवेश खान और रवि बिश्नोई हालांकि विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने से चूक गये। बिश्नोई की जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी गयी।

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हालांकि टी20 टीम में वापसी करने में सफल रहे। वह विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली श्रृंखलाओं की टीम का हिस्सा होंगे। शमी उन चार ‘स्टैंड-बाय’ खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे।

विश्व कप के लिए ‘रिजर्व’ खिलाड़ियों में शमी के अलावा श्रेयस अय्यर, बिश्नोई और तेज गेंदबाज भी शामिल हैं।हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान फिटनेस और कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए जायेंगे।
टीमें:

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंड-बाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

T20 विश्वकप में होगी धारदार तेज गेंदबाजी, बुमराह समेत इस गेंदबाज की हुई वापसी View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post