Home / Articles / iPhone 15 होगा USB-C चार्जिंग पोर्ट साथ आने वाला पहला आईफोन! सुपरफास्ट हो जाएगी चार्जिंग स्पीड

iPhone 15 होगा USB-C चार्जिंग पोर्ट साथ आने वाला पहला आईफोन! सुपरफास्ट हो जाएगी चार्जिंग स्पीड

iPhone यूजर्स के लिए आने वाले नई आईफोन सीरीज में काफी कुछ नया आने वाला है। एक रिपोर्ट के अनुसार iPhone 15 एप्पल का पहला आईफोन होगा जिसे USB-C चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। आइए हम आपको इस खबर के बारे में बताते हैं। iPhone यूजर्स को भी अब अपकमिंग आईफोन में टाइप-सी पोर्ट का फायदा हो सकता है। एप्पल के फेमस

  • Posted on 12th May, 2022 19:10 PM
  • 1146 Views
iPhone 15 होगा USB-C चार्जिंग पोर्ट साथ आने वाला पहला आईफोन! सुपरफास्ट हो जाएगी चार्जिंग स्पीड Image

iPhone यूजर्स को भी अब अपकमिंग आईफोन में टाइप-सी पोर्ट का फायदा हो सकता है। एप्पल के फेमस एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने अपने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि iPhone 15 पहला आईफोन होगा, जो लाइटनिंग पोर्ट की जगह टाइप-सी पोर्ट के साथ आएगा। Ming-Chi Kuo की जानकारी कई सप्लाई चैन सोर्स के जरिए आती है। Also Read - Apple iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro के स्पेसिफिकेशन्स लॉन्च से पहले हुए लीक, जानें भारत में कितनी होगी कीमत

iPhone 15 में होगा USB-C पोर्ट

ऐसे में हम इस खबर की पुष्टि तो नहीं कर सकते हैं लेकिन उम्मीद कर सकते हैं कि एप्पल iPhone 15 को टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च कर सकती है। एप्पल के आईफोन के बारे में पिछले कई सालों से इस तरह की खबरें आती रही है कि वो अपने आने वाले नए फोन में चार्जिंग पोर्ट को बदलने वाला है। Also Read - Apple iPhone 14 Pro का CAD रेंडर हुआ लीक, डिस्प्ले में होगा बड़ा बदलाव!

  Also Read - iPhone 14 में मिलेगा चाइनीज डिस्प्ले! Apple की चीनी कंपनी BOE के साथ हुई डील

ऐसी अफवाह 2017 से सुनने को मिल रही है। Ming-Chi Kuo ने भी खुद कई बार इस बारे में बात की है कि आईफोन में काफी कुछ बदलने वाला है। हालांकि इस बार उन्होंने अपने ट्वीट से साफतौर पर कहा है कि iPhone 15 में टाइप-सी पोर्ट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

अब बढ़ जाएगी आईफोन की चार्जिंग स्पीड

लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, अगले कुछ महीनों में लॉन्च होने वाले iPhone 14 सीरीज के आईफोन लाइटनिंग चार्जिंग पोर्ट के साथ आने वाले लास्ट स्मार्टफोन्स होंगे। उसके बाद से सभी आईफोन सीरीज में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल किया जाएगा।

iPhone 15 में अगर यूएसबी USB-C Port का इस्तेमाल किया जाता है तो इससे यूजर्स को बहुत सारे बेनिफिट्स होंगे। आईफोन की चार्जिंग स्पीड बढ़ जाएगी। आईफोन से कनेक्टिविटी करना भी आसान हो जाएगा। अब देखना होगा कि एप्पल के अपकमिंग आईफोन सीरीज में टाइप-सी पोर्ट दिए जाते हैं या नहीं।

iPhone 15 होगा USB-C चार्जिंग पोर्ट साथ आने वाला पहला आईफोन! सुपरफास्ट हो जाएगी चार्जिंग स्पीड View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post