Home / Articles / 500 से 2000 रुपए देकर खचाखच भरे होलकर स्टेडियम में बैठे दर्शकों के अरमानों पर फिरा पानी

500 से 2000 रुपए देकर खचाखच भरे होलकर स्टेडियम में बैठे दर्शकों के अरमानों पर फिरा पानी

500 से 2000 रुपए देकर खचाखच भरे होलकर स्टेडियम में बैठे दर्शकों के अरमानों पर फिरा पानी   Image
  • Posted on 20th Sep, 2022 08:52 AM
  • 1076 Views

इंडिया लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच सोमवार को होल्कर स्टेडियम में निर्धारित रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के मैच नंबर-12 को भारी बारिश के बाद रद्द कर दिया गया।इंदौर के दर्शकों ने ऐसा प्रतीत ही नहीं होने दिया कि यह लीजेंड क्रिकेट लीग का मैच है, क्योंकि वैसे ही खचा खच स्टेडियम भरा हुआ था जैसे टीम इंडिया के मैचों में भरा रहता है। - Indore cricket fans left dejected after rain abandoned cricket action in Holkar id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 (13:15 IST) हमें फॉलो करें इंदौर: इंडिया

पुनः संशोधित मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 (13:15 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर: इंडिया लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच सोमवार को होल्कर स्टेडियम में निर्धारित 2022 के मैच नंबर-12 को भारी बारिश के बाद रद्द कर दिया गया।के दर्शकों ने ऐसा प्रतीत ही नहीं होने दिया कि यह लीजेंड क्रिकेट लीग का मैच है, क्योंकि वैसे ही खचा खच स्टेडियम भरा हुआ था जैसे टीम इंडिया के मैचों में भरा रहता है।  > > खेल शुरू होने के एक घंटे बाद हुई भारी बारिश ने मैदान को खेल के लिए अयोग्य बना दिया। अंपायार और मैच रेफरी ने मैदान का पूरी तरह से निरीक्षण करने के बाद अंतिम फैसला लिया। मैच अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद दोनों कप्तानों ने हाथ मिलाया और मैच को रद्द करने का फैसला किया।
इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने अपने साथियों के साथ स्टेडियम का चक्कर लगाते हुए घंटों मैच शुरू होने का इंतजार कर रहे दर्शकों का धन्यवाद दिया।

सिर्फ सचिन के 4 चौके ही देख पाई इंदौर की जनता

इससे पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने टॉस जीतकर मेजबान टीम के खिलाफ पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। शेन बॉन्ड ने नमन ओझा को 18 रन पर आउट कर न्यूजीलैंड के लिए पहली सफलता हासिल की।

तेंदुलकर ने हालांकि अपनी बल्लेबाजी से प्रशंसकों का मनोरंजन किया। मास्टर ब्लास्टर की मैच की पहली बाउंड्री कवर क्षेत्र की ओर उनका ट्रेडमार्क बैक फुट पंच था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पैडल स्वीप भी खेला और गेंद को विकेटकीपर के सिर के ऊपर से सीमा रेखा के बाहर पहुंचा दिया।

सुरेश रैना को सात रन पर जीवनदान मिला। पावरप्ले के अंतिम ओवर में क्षेत्ररक्षक ने हामिश बेनेट की गेंद पर मिड ऑन पर आसान कैच गिरा दिया। कुछ गेंदों के बाद ही पानी बरसने लगा। जब खेल रोका गया तब भारत का स्कोरकार्ड 5.5 ओवर में 49/1 था। बारिश के कारण खेल लगभग दो घंटे रुका रहा।

बारिश बंद होने के बाद ग्राउंड स्टाफ ने मैदान को मैच के लिए तैयार करने के लिए तेजी से काम किया, लेकिन मैदान पर कुछ स्थान इतने नम थे, जिनके रहते हुए खेलना नामुमकिन था।

मैदान से बाहर निकलने से पहले इंडिया लीजेंड्स ने मैदान को खेलने लायक बनाने के लिए अथक मेहनत करने वाले होल्कर स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ के साथ एक तस्वीर खिंचवाई और उनके योगदान की तारीफ की।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 अब देहरादून का रुख करेगी, जहां बुधवार (21 सितंबर) को न्यूजीलैंड लीजेंड्स का सामना वेस्टइंडीज लीजेंड्स से होगा।

200 से लेकर 2000 तक हैं टिकट के दाम

टिकट के दामों की अगर बात करें तो गैर भारत यानि की जिस मैच में इंडिया लीजेंड्स की टीम शामिल नहीं थी उस मैच की न्यूनतम दर 200 रूपए रखी गई थी। वहीं इंडिया लीजेंड्स बनाम न्यूजीलैंड लीजेंड्स के मैच की न्यूनतम दर 500 रूपए थी। यह सभी टिकट बुक माय शो से बुक किए गए थे।

हालांकि बारिश आने के बाद मैच देखना चाह रहे दर्शक ने भी बुकिंग से पहले सोचना ठीक समझा था। गैर इंडिया लीजेंड्स के मैच में 1 मैच में 9-9 ओवर करवा कर औपचारिकता पूरी की गई थी। लेकिन इस मैच के बाद मौसम सुधरा और फिर सोमवार के मैच में खचाखच भर गया। लेकिन दर्शक सिर्फ 5.5 ओवर तक ही क्रिकेट का लुत्फ उठा पाए।

गौरतलब है कि अगर 1 गेंद खेले जाने के बाद भी बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो दर्शकों को अपने पैसे वापस नहीं मिलेंगे। वर्षा बाधित मैच का पूरा पैसा तभी वापस होता है जब टॉस के बाद एक भी गेंद नहीं फेंकी गई हो।

500 से 2000 रुपए देकर खचाखच भरे होलकर स्टेडियम में बैठे दर्शकों के अरमानों पर फिरा पानी View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post