Omicron का असर, Indigo करेगी 20 फीसदी उड़ानें रद्द

Omicron का असर, Indigo करेगी 20 फीसदी उड़ानें रद्द   Image

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रॉन (Omicron) का असर हवाई यातायात क्षेत्र पर पड़ना शुरू हो गया है। इंडिगो (Indigo) ने रविवार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर करीब 20 प्रतिशत उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है। id="ram"> पुनः संशोधित रविवार, 9 जनवरी 2022 (21:51 IST) नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के

पुनः संशोधित रविवार, 9 जनवरी 2022 (21:51 IST)
नई दिल्ली। (Coronavirus) के नए स्वरूप (Omicron) का असर हवाई यातायात क्षेत्र पर पड़ना शुरू हो गया है। इंडिगो (Indigo) ने रविवार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर करीब 20 प्रतिशत उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है।
एयरलाइन ने इसके साथ ही यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए 31 मार्च तक बदलाव शुल्क समाप्त करने की घोषणा की है। बदलाव शुल्क यात्रियों को यात्रा की तारीख बदलने पर देना होता है।

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से एयरलाइन के यात्री बड़ी संख्या में अपने यात्रा कार्यक्रम में बदलाव कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर एयरलाइन ने 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर बदलाव शुल्क को समाप्त करने का फैसला किया है। 31 मार्च तक की यात्रा के लिए बदलाव शुल्क नहीं लिया जाएगा।

किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन ने कहा कि मांग घटने की वजह से वह कुछ उड़ानों को सेवाओं से हटाएगी।इंडिगो ने कहा, हमारा अनुमान है कि करीब 20 प्रतिशत उड़ानों को रद्द किया जाएगा।

एयरलाइन ने कहा कि जहां तक संभव हो, उड़ानों को रवानगी से कम से कम 72 घंटे पहले रद्द किया जाएगा और यात्रियों को अगली उपलब्ध उड़ान में यात्रा का मौका दिया जाए। इसके अलावा यात्री हमारी वेबसाइट के खंड प्लान बी का इस्तेमाल कर अपनी यात्रा में बदलाव कर सकेंगे।(भाषा)


About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.