Home / Articles / भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली इंग्लैंड से 1-3 से हार

भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली इंग्लैंड से 1-3 से हार

भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली इंग्लैंड से 1-3 से हार   Image
  • Posted on 02nd Aug, 2022 17:36 PM
  • 1399 Views

भारतीय महिला हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों में पहली कठिन चुनौती का सामना नहीं कर सकी और पूल ए के मैच में मंगलवार को इंग्लैंड ने उसे 3 . 1 से हरा दिया। इंग्लैंड के लिये जिसेले एंसले ने तीसरे मिनट में पहला गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागा । टेस हॉवर्ड ने तीसरे क्वार्टर में 40वें मिनट में दूसरा गोल किया जबकि हन्नाह मार्टिन ने चौथे और आखिरी क्वार्टर में 53वें मिनट में इंग्लैंड का तीसरा गोल दागा। - Indian women hockey team goes down to England with a scoreline of one against three id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 2 अगस्त 2022 (22:33 IST) हमें फॉलो करें बर्मिंघम:भारतीय महिला

पुनः संशोधित मंगलवार, 2 अगस्त 2022 (22:33 IST)
हमें फॉलो करें
बर्मिंघम:भारतीय महिला हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों में पहली कठिन चुनौती का सामना नहीं कर सकी और पूल ए के मैच में मंगलवार को ने उसे 3 . 1 से हरा दिया।

इंग्लैंड के लिये जिसेले एंसले ने तीसरे मिनट में पहला गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागा । टेस हॉवर्ड ने तीसरे क्वार्टर में 40वें मिनट में दूसरा गोल किया जबकि हन्नाह मार्टिन ने चौथे और आखिरी क्वार्टर में 53वें मिनट में इंग्लैंड का तीसरा गोल दागा।


के लिये एकमात्र गोल आखिरी मिनट पर वंदना कटारिया ने किया।भारतीय टीम 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक के मुकाबले में इंग्लैंड से 6 . 0 से मिली हार का बदला चुकता करने उतरी थी लेकिन उसे नाकामी मिली। इसी इंग्लैंड टीम ने तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के प्लेआफ मुकाबले में भारत को 4 . 3 से हराकर भारतीय हॉकीप्रेमियों का दिल तोड़ा था।

भारत ने पहले मैच में घाना को 5 . 0 से और फिर वेल्स को 3 . 1 से हराया था। अब उसे कनाडा से खेलना है।

विश्व रैकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज इंग्लैंड ने आक्रामक शुरूआत की और गेंद पर नियंत्रण बना लिया। दूसरे ही मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका लेकिन अगले ही मिनट मिले पेनल्टी कॉर्नर को तब्दील करके उसने बढत बनाई।

दूसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी। भारत ने वापसी की कोशिश की लेकिन इंग्लैड के डिफेंडर काफी मुस्तैद थे। इंग्लैंड की गोलकीपर मेडलीन हिंच ने खास तौर पर जबर्दस्त खेल दिखाते हुए भारत की हर कोशिश को नाकाम किया।(भाषा)

तीसरे क्वार्टर में हन्नाह मार्टिन के पास पर हॉवर्ड ने गेंद को भारतीय गोल के भीतर डालकर इंग्लैंड की बढत 2 . 0 की कर द । चौथे क्वार्टर में मार्टिन ने गोल करके टीम की जीत पर मुहर लगा दी।

भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली इंग्लैंड से 1-3 से हार View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post