Home / Articles / भारत ने किया 'एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल' का सफल परीक्षण

भारत ने किया 'एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल' का सफल परीक्षण

भारत ने किया 'एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल' का सफल परीक्षण   Image
  • Posted on 04th Aug, 2022 19:06 PM
  • 1447 Views

नई दिल्ली। भारत ने गुरुवार को स्वदेश विकसित 'एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल' (एटीजीएम) का महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक सैन्य प्रतिष्ठान से सफल परीक्षण किया।डीआरडीओ और भारतीय सेना ने युद्धक टैंक 'अर्जुन' के जरिए स्वदेशी रूप से विकसित लेजर-गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। - India successfully test fired Anti Tank Guided Missile id="ram"> Last Updated: शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (00:31 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। भारत ने गुरुवार

Last Updated: शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (00:31 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारत ने गुरुवार को स्वदेश विकसित 'एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल' (एटीजीएम) का महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक सैन्य प्रतिष्ठान से सफल परीक्षण किया।और भारतीय सेना ने युद्धक टैंक 'अर्जुन' के जरिए स्वदेशी रूप से विकसित लेजर-गाइडेड का सफलतापूर्वक परीक्षण किया।
रक्षा मंत्रालय ने कहा कि मिसाइलों ने दो अलग-अलग रेंज में सटीक निशाना साधते हुए लक्ष्यों को नष्ट कर दिया।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एटीजीएम के निर्माता रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) और भारतीय सेना को मिसाइल के सफल परीक्षण पर बधाई दी।

मंत्रालय ने कहा, डीआरडीओ और भारतीय सेना ने युद्धक टैंक ‘अर्जुन’ के जरिए स्वदेशी रूप से विकसित लेजर-गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया।

रक्षा मंत्रालय ने कहा, मिसाइलों ने दो अलग-अलग रेंज में सटीक रूप से लक्ष्यों को साधते हुए इन्हें सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। ‘टेलीमेट्री’ प्रणाली ने मिसाइलों के संतोषजनक उड़ान प्रदर्शन को दर्ज किया है। डीआरडीओ अध्यक्ष जी. सतीश रेड्डी ने एटीजीएम के सफल परीक्षण से जुड़ी टीम को बधाई दी।(भाषा)

भारत ने किया 'एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल' का सफल परीक्षण View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post