Home / Articles / भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 8-0 से रौंदा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 8-0 से रौंदा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 8-0 से रौंदा   Image
  • Posted on 03rd Aug, 2022 16:06 PM
  • 1268 Views

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के पूल-बी मैच में बुधवार को एकतरफा रूप से कनाडा को मात दी। भारत ने कनाडा को 5-0 से रौंदकर पूल स्टेज में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पिछले मैच में इंग्लैंड ने भारत से जीत छीनते हुए मुकाबले को 4-4 के ड्रॉ पर समाप्त किया था, लेकिन यहां भारत कनाडा पर पूरी तरह हावी रहा और उन्हें एक भी गोल नहीं करने दिया। - India annihilates Canada in the hockey match id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 3 अगस्त 2022 (21:12 IST) हमें फॉलो करें बर्मिंघम: भारतीय पुरुष

पुनः संशोधित बुधवार, 3 अगस्त 2022 (21:12 IST)
हमें फॉलो करें
बर्मिंघम: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 2022 के पूल-बी मैच में बुधवार को एकतरफा रूप से कनाडा को मात दी।

ने कनाडा को 5-0 से रौंदकर पूल स्टेज में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पिछले मैच में ने भारत से जीत छीनते हुए मुकाबले को 4-4 के ड्रॉ पर समाप्त किया था, लेकिन यहां भारत कनाडा पर पूरी तरह हावी रहा और उन्हें एक भी गोल नहीं करने दिया।

भारत के लिये हरमनप्रीत सिंह और आकाशदीप ने दो-दो गोल किये, जबकि अमित रोहिदास, ललित उपाध्याय, गुरजन्त सिंह और मनदीप ने एक-एक गोल का योगदान दिया।

भारत इस मैच की शुरुआत से ही आक्रामक नजर आया। मैच के सातवें मिनट में उपकप्तान हरमनप्रीत ने एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। इसके कुछ देर बाद ही अमित ने गेंद को भारत के अर्ध से लाते हुए नेट तक पहुंचाया और भारत की बढ़त को 2-0 किया।
दूसरे क्वार्टर के छठे मिनट में मैच को कनाडा की पकड़ से दूर ले जाते हुए ललित ने शानदार विविधता के साथ एक गोल किया। चौथा गोल गुरदास की हॉकी से जबकि पांचवां आकाशदीप की हॉकी से आया।

बेखबर कनाडा भारत के सर्किल में जगह बनाने में भी संघर्ष करती नजर आयी। मैच के अंतिम पांच मिनटों में हरमनप्रीत, मनदीप और आकाशदीप ने एक-एक गोल और करते हुए भारत की जीत में चार चांद लगाये।

अब भारत का मुकाबला गुरुवार, चार अगस्त को वेल्स से होगा जो पिछले मैच में कनाडा को 5-1 से हराकर आ रही है।(वार्ता)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 8-0 से रौंदा View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post