Home / Articles / BGMI में कैसे ट्रांसफर होगा PUBG Mobile का डेटा, जानिए पूरा तरीका

BGMI में कैसे ट्रांसफर होगा PUBG Mobile का डेटा, जानिए पूरा तरीका

How to transfer PUBG Mobile Data to BGMI: PUBG Mobile फैंस के लिए BGMI अब Android और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म पर आ गया है। प्लेयर्स PUBG Mobile का डेटा BGMI में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए प्लेयर्स को कुछ स्टेप ही फॉलो करने होंगे। BGMI IOS लॉन्च हो चुका है। एक महीने से ज्यादा वक्त की देरी से ही सही लेकिन PUBG Mobile IOS फैंस को भी BGMI पर

  • Posted on 04th Sep, 2021 03:55 AM
  • 1094 Views
BGMI में कैसे ट्रांसफर होगा PUBG Mobile का डेटा, जानिए पूरा तरीका Image

BGMI IOS लॉन्च हो चुका है। एक महीने से ज्यादा वक्त की देरी से ही सही लेकिन PUBG Mobile IOS फैंस को भी BGMI पर हाथ आजमाने का मौका मिल गया है। Krafton ने BGMI iOS का ऐलान कर दिया है। एप्पल यूजर्स बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग के बाद से ही इस गेम का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। चूंकि Battlegrounds Mobile India अब आईओएस प्लेटफॉर्म पर आ गया है, तो गेम जानना चाहते हैं कि वे PUBG Mobile अकाउंट को इस पर ट्रांसफर कैसे करेंगे। Also Read - BGMI Season M3 RP के रिवॉर्ड्स का हुआ खुलासा, जानें किस रैंक पर क्या इनाम मिलेगा!

क्राफ्टन ने इस बात का आश्वासन दिया है कि गेमर्स अपने PUBG Mobile डेटा को बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया पर बीना किसी डेटा लॉस के ट्रांसफर कर सकते हैं। इस स्थिति को एंड्रॉयड यूजर्स के ट्राई किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो प्लेयर्स ने सफला पूर्वक इन गेम डेटा को ट्रांसफर किया है और इन-गेम कॉस्मेटिक्स, आरपी रिवॉर्ड्स और यहां तक की गेमिंग लेवल तक हासिल किया है। Also Read - BGMI Season M3 Royale Pass की रिलीज डेट आई सामने, मिलेंगे ये रिवार्ड्स

BGMI के iOS प्लेटफॉर्म पर न होने के कारण गेमर्स को अपनी PUBG Mobile डेटा की चिंता हो रही थी। हालांकि, क्राफ्टन ने आश्वासन दिया था कि Battlegrounds Mobile India के ऐप स्टोर पर लॉन्च होने पर डेटा ट्रांसफर का विकल्प मिलेगा। इन-गेम डेटा ट्रांसफर के लिए यूजर्स को कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे। ध्यान दें कि डेटा ट्रांसफर सिर्फ इसी स्थिति में होगा, जब PUBG Mobile अकाउंट फेसबुक या ट्विटर से लिंक्ड होगा। Also Read - BGMI ने जारी की #GetReadytoJump इवेंट के विजेताओं की लिस्ट, कहीं आपका नाम भी तो नहीं है लिस्ट में?

BGMI में कैसे ट्रांसफर होगा PUBG Mobile का डेटा

App Store से Battlegrounds Mobile India को डाउनलोड करने के बाद गेमर्स को साइन इन करना होगा। ध्यान दें कि प्लेयर्स को फेसबुक या ट्विटर के जरिए ही साइन-इन करना होगा। साइन-इन के बाद यूजर्स को अपनी लोकेशन कंफर्म करनी होगी और कई टर्म एंड कंडीशन एक्सेप्ट करनी होगी। इसके बाद एक डायलॉग बॉक्स खुलेगा, जिसमें डेटा ट्रांसफर की मंजूरी देनी होगी। इस ऑप्शन को मंजूर करने के बाद ही डेटा ट्रांसफर हो सकेगा।

डेटा ट्रांसफर की मंजूरी के बाद एक और डायलॉग बॉक्स ओपन होगा, जिसमें अंतिम मंजूरी देनी होगी। फाइनल रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद डेटा ट्रांसफर हो जाएगा। यूजर्स ध्यान दें कि उन्हें 31 दिसंबर तक अपना डेटा ट्रांसफर कर लेना चाहिए। 31 दिसंबर के बाद डेटा ट्रांसफर नहीं हो सकेगा। गेमर्स अपना डेटा खो देंगे।

BGMI में कैसे ट्रांसफर होगा PUBG Mobile का डेटा, जानिए पूरा तरीका View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post