Home / Articles / सीएम सरमा बोले, जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा है असम

सीएम सरमा बोले, जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा है असम

सीएम सरमा बोले, जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा है असम   Image
  • Posted on 04th Aug, 2022 11:21 AM
  • 1435 Views

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने गुरुवार को कहा कि राज्य जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा है और पिछले कुछ महीनों में यहां बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम के 5 मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है। अंसारुल इस्लाम से संबंधित 6 बांग्लादेशी नागरिक, युवाओं को बरगलाने के लिए असम आए और उनमें से 1 को इस साल मार्च में बारपेटा में पहले मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। - Himanta Biswa Sarma suspected of jihadi activities id="ram"> Last Updated: गुरुवार, 4 अगस्त 2022 (15:38 IST) हमें फॉलो करें गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री

Last Updated: गुरुवार, 4 अगस्त 2022 (15:38 IST)
हमें फॉलो करें
गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने गुरुवार को कहा कि राज्य जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा है और पिछले कुछ महीनों में यहां बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम के का हुआ है। अंसारुल इस्लाम से संबंधित 6 बांग्लादेशी नागरिक, युवाओं को बरगलाने के लिए असम आए और उनमें से 1 को इस साल मार्च में बारपेटा में पहले मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि असम के बाहर के इमामों का मुस्लिम युवकों को निजी मदरसों में पढ़ाई के नाम पर बरगलाना चिंताजनक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिहादी गतिविधि आतंकवादी या उग्रवाद गतिविधियों से बहुत अलग है। यह कई वर्षों तक बरगलाने के साथ शुरू होती है, इसके बाद इस्लामी कट्टरवाद को बढ़ावा देने में सक्रिय भागीदारी होती है और अंत में विध्वंसक गतिविधियों की तरफ जाती है।
राज्य में 2016-17 में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले बांग्लादेशी नागरिकों ने कोविड-19 महामारी के दौरान कई प्रशिक्षण शिविरों का संचालन किया। उन्होंने कहा कि इनमें से केवल एक बांग्लादेशी को अब तक गिरफ्तार किया गया है, और मैं लोगों से अपील करता हूं कि राज्य के बाहर का कोई भी मदरसे में शिक्षक या इमाम बन जाए तो उसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दें।(भाषा)

सीएम सरमा बोले, जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा है असम View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post