Home / Articles / बद्रीनाथ जाने वाला हाईवे बारिश से टूटा, बारिश ने मचाई आफत, आज फिर अलर्ट

बद्रीनाथ जाने वाला हाईवे बारिश से टूटा, बारिश ने मचाई आफत, आज फिर अलर्ट

बद्रीनाथ जाने वाला हाईवे बारिश से टूटा, बारिश ने मचाई आफत, आज फिर अलर्ट   Image
  • Posted on 05th Aug, 2022 06:06 AM
  • 1135 Views

देहरादून। उत्तराखंड के मौसम विभाग ने आज 5 अगस्त के लिए 6 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बीते दिन चमोली में भारी बारिश का कहर बद्रीनाथ हाईवे पर टूटा। लामबगड़ के पास इस नेशनल हाईवे का खासा लंबा हिस्सा पानी में बह गया। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में बारिश घरों पर आफत की तरह टूटी तो लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। - Highway to Badrinath broken due to rain id="ram"> एन. पांडेय| Last Updated: शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (11:09 IST) हमें फॉलो करें देहरादून।

एन. पांडेय| Last Updated: शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (11:09 IST)
हमें फॉलो करें
देहरादून। के मौसम विभाग ने आज 5 अगस्त के लिए 6 जिलों के लिए भारी का जारी किया है। बीते दिन चमोली में भारी बारिश का कहर हाईवे पर टूटा। लामबगड़ के पास इस नेशनल हाईवे का खासा लंबा हिस्सा पानी में बह गया। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में बारिश घरों पर आफत की तरह टूटी तो लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।

इस बारिश के कहर का असर चारधाम यात्रा पर भी पड़ा है। बद्रीनाथ और जाने वाले यात्री बारिश से क्षत-विक्षत हाईवे के चलते यात्रा नहीं कर पा रहे। अकेले चमोली जिले में इस मानसून में अब तक 75 करोड़ का नुकसान होने का अनुमान विभाग ने जताया है। बद्रीनाथ हाईवे कर्णप्रयाग पंचपुलिया के पास भी पहाड़ों से चट्टान गिरने से बंद पड़ा हुआ है।
बारिश के चलते चट्टानों को हटाने के काम में दिक्कतें आ रही हैं। कर्णप्रयाग से पोखरी गोचर की तरफ रास्ता डायवर्ट करके यात्रियों को निकाला गया। चमोली जिले के ही देवाल विकासखंड के दूरस्थ गांव बांक में बारिश से आवासीय मकान की दीवार गिरने से लोग रात में ही जान बचाने को वहां से भाग खड़े हुए।

देहरादून के सहस्रधारा इलाके में भी कई घरों में पानी और मलबा घुसने से तबाही मच गई। मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश की आशंका के मद्देनजर अगले 24 से 48 घंटों के दौरान पहाड़ों में यात्रा करने से बचने के निर्देश दिए हैं।

बद्रीनाथ जाने वाला हाईवे बारिश से टूटा, बारिश ने मचाई आफत, आज फिर अलर्ट View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post