Home / Articles / केरल में भारी बारिश से कोहराम, 18 की मौत, 9 बांधों के लिए रेड अलर्ट

केरल में भारी बारिश से कोहराम, 18 की मौत, 9 बांधों के लिए रेड अलर्ट

केरल में भारी बारिश से कोहराम, 18 की मौत, 9 बांधों के लिए रेड अलर्ट   Image
  • Posted on 17th Oct, 2021 11:25 AM
  • 1060 Views

तिरुवनंतपुरम। केरल में शनिवार से लगातार जारी भारी बारिश की वजह से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लापता है। दक्षिण और मध्य केरल में बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं की वजह से जनजीवन पर बुरा असर पड़ा। राज्य में नदियां उफान पर है। सेना और एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। id="ram"> पुनः संशोधित रविवार, 17 अक्टूबर 2021 (12:29 IST) तिरुवनंतपुरम। केरल में शनिवार से

पुनः संशोधित रविवार, 17 अक्टूबर 2021 (12:29 IST)
तिरुवनंतपुरम। में शनिवार से लगातार जारी की वजह से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लापता है। दक्षिण और मध्य केरल में बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं की वजह से जनजीवन पर बुरा असर पड़ा। राज्य में नदियां उफान पर है। सेना और एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।

राज्य के सभी 14 जिलों में भारी बारिश हो रही है। 6 जिलों में जारी किया है, 6 जिले ऑरेंज अलर्ट पर हैं जबकि 2 जिले येलो अलर्ट पर है। सरकार ने लोगों को पानी से पास नहीं जाने की सलाह दी है। पर्यटन केंद्रों को आगामी आदेश तक बंद कर दिया गया है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कहा कि राज्य में हो रही जोरदार बारिश को देखते हुए बांधों के जलग्रहण क्षेत्रों में पानी का स्तर बढ़ने के कारण 9 बांधों के लिए रेड अलर्ट और 5-5 बांधों के लिए ऑरेंज तथा ब्लू अलर्ट जारी किया गया है।
विजयन ने रविवार को अपनी फेसबुक पोस्ट पर कहा कि केरल राज्य बिजली बोर्ड के तहत आने वाले बांधों के लिए ये अलर्ट जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पठानमथिट्टा के कक्की बांध, त्रिशूर जिले के शोलायर और पेरिंगलकुथु और पीची बांधों, इडुक्की जिले के कुंडला, कल्लारकुट्टी, मट्टुपेट्टी और कल्लर बांधों और पलक्कड़ जिले के चुलियार बांध में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा पलक्कड़ जिले के पोथुंडी बांध, तिरुवनंतपुरम जिले के नेय्यर बांध, इडुक्की जिले के पोनमुडी और इडुक्की बांधों और पठानमथिट्टा जिले के पंबा बांध में ब्लू अलर्ट जारी किया गया। त्रिशूर जिले के वझानी और चिम्मिनी बांधों, पलक्कड़ जिले के मीनकारा, मंगलम और मलमपुझा बांधों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

केरल में भारी बारिश से कोहराम, 18 की मौत, 9 बांधों के लिए रेड अलर्ट View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post