Home / Articles / लंका की घूमती हुई पिच का फायदा उठाया इन कंगारू स्पिनरों ने, ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेटों से जिताया

लंका की घूमती हुई पिच का फायदा उठाया इन कंगारू स्पिनरों ने, ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेटों से जिताया

लंका की घूमती हुई पिच का फायदा उठाया इन कंगारू स्पिनरों ने, ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेटों से जिताया   Image
  • Posted on 01st Jul, 2022 11:36 AM
  • 1181 Views

स्पिनर ट्रेविस हेड और नाथन लियोन के चार चार विकेट से आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुरुआती सत्र में श्रीलंका पर 10 विकेट से जीत दर्ज की।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 212 रन पर सिमट गयी थी। - Head and Lyon guides Australia to a comprehensive victory over Srilanka id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (15:32 IST) हमें फॉलो करें गॉल: स्पिनर ट्रेविस

पुनः संशोधित शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (15:32 IST)
हमें फॉलो करें
गॉल: स्पिनर और के चार चार विकेट से आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुरुआती सत्र में श्रीलंका पर 10 विकेट से जीत दर्ज की।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 212 रन पर सिमट गयी थी।

आस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन सुबह पहली पारी में आठ विकेट पर 313 रन से खेलना शुरू किया।तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो ने पैट कमिंस (26) को अपनी यॉर्कर का शिकार बनाया। फिर उन्होंने इन-स्विंगर से मिशेल स्वेपसन (01) को आउट कर आस्ट्रेलियाई पारी 321 रन पर खत्म की। इस तरह आस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार 109 रन से आगे था।
श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में केवल 113 रन ही बना सकी जिससे आस्ट्रेलिया को जीत के लिये केवल पांच रन का लक्ष्य मिला और डेविड वार्नर ने चार गेंद में मैच खत्म कर दिया।कामचलाऊ ऑफ स्पिनर हेड ने 17 गेंद के अंदर चार विकेट झटक लिये जिससे उन्होंने 10 रन देकर चार विकेट चटकाये। उन्होंने पिछले 26 टेस्ट मैचों में केवल एक विकेट लिया था।

लियोन ने अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखते हुए पहली पारी में 90 रन देकर पांच विकेट और दूसरी पारी में 31 रन देकर चार विकेट झटके।श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया की पहली पारी की बढ़त को जल्दी से खत्म करने के इरादे से स्पिनरों की मुफीद पिच पर दूसरी पारी में तेज शुरूआत की।

श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने और पाथुम निसांका ने पहले ही ओवर में मिशेल स्टार्क पर 17 रन जोड़ लिये जिसमें चार चौके शामिल थे।लेकिन लियोन ने करूणारत्ने (23) को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों लपकवाकर 37 रन की भागीदारी तोड़ दी। दो रन बाद लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन ने निसांका (14) को पगबाधा आउट किया।

कुसाल मेंडिस और ओशादा फर्नांडो ने तीसरे विकेट के लिये 20 रन जोड़े। पर मेंडिस लियोन की गेंद पर बल्ला छुआकर स्केवयर लेग पर कैच दे बैठे।फर्नांडो (12) भी स्वेपसन की गेंद पर स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ को कैच देकर पवेलियन पहुंचे और श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 63 रन था।
धनंजय डि सिल्वा और दिनेश चांदीमल ने पांचवें विकेट के लिये 32 रन जोड़े। लेकिन हेड ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट झटक लिये जिससे परिणाम लगभग तय हो गया था।हेड ने चांदीमल (13) के बाद धनंजय डि सिल्वा को आउट किया।

आस्ट्रेलिया की पहली पारी में कैमरन ग्रीन (77) और उम्मान ख्वाजा (71) ने अर्धशतक जड़े थे।ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने 107 रन देकर चार विकेट लिये।श्रीलंका की पहली पारी में निरोशन डिकवेला ने 58 रन बनाये थे।(एपी)

लंका की घूमती हुई पिच का फायदा उठाया इन कंगारू स्पिनरों ने, ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेटों से जिताया View Story

Latest 20 Post