Home / Articles / भारोत्तोलन में पदकों की भरमार जारी, हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

भारोत्तोलन में पदकों की भरमार जारी, हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

भारोत्तोलन में पदकों की भरमार जारी, हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज मेडल   Image
  • Posted on 02nd Aug, 2022 08:06 AM
  • 1130 Views

भारतीय भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। हरजिंदर ने स्नैच में 93 और क्लीन एवं जर्क में 119 किग्रा का भार उठाकर कुल 212 किग्रा भार के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता। - Harjinder Kaur braced the bronze in Commonwealth Games id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 2 अगस्त 2022 (12:48 IST) हमें फॉलो करें बर्मिंघम:भारतीय

पुनः संशोधित मंगलवार, 2 अगस्त 2022 (12:48 IST)
हमें फॉलो करें
बर्मिंघम:भारतीय भारोत्तोलक ने राष्ट्रमंडल खेलों में में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता।

हरजिंदर ने स्नैच में 93 और क्लीन एवं जर्क में 119 किग्रा का भार उठाकर कुल 212 किग्रा भार के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता।

हरजिंदर का स्नैच में 90 किग्रा का पहला प्रयास विफल रहा लेकिन दूसरे प्रयास में उन्होंने सफलता पूर्वक इसे उठाने के बाद तीसरे प्रयास में 93 किग्रा का भार उठाया। उन्होंने इसके बाद क्लीन एवं जर्ग में 113, 116 और फिर 119 किग्रा के भार को सफलता पूर्वक उठाया।

इस स्पर्धा में साराह ने इन खेलों के तीन नये रिकॉर्ड बनाये। उन्होंने स्नैच में 103 और क्लीन एवं जर्क में 126 किग्रा के अलावा कुल 229 किग्रा वजन उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया। ऐश वर्थ ने 214 (91 किग्रा और 123 किग्रा) का कुल वजन उठाया।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हरजिंदर को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारोत्तलक हरजिंदर कौर को राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने पर मंगलवार को बधाई देते हुए कहा कि भारतीय भारोत्तलकों ने इन खेलों में असाधारण प्रदर्शन किया।

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि कई बाधाओं को पार करके इस मुकाम पर पहुंची हरजिंदर की कहानी सभी के लिये प्रेरणादायी है।

मुर्मू ने ट्वीट किया, ‘‘हरजिंदर कौर को राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने पर बधाई। वह अपनी जिंदगी के कई बाधाओं को पार करके इस मुकाम पर पहुंची। यह सभी के लिए बेहद प्रेरणादायी कहानी है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’’

भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था।प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय भारोत्तोलकों के प्रदर्शन की सराहना की।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बर्मिंघम में हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में हमारे भारोत्तलकों ने असाधारण प्रदर्शन किया है। इसे जारी रखते हुए हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता। इस विशेष उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई। उन्हें भविष्य के उनके प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।’(भाषा)

भारोत्तोलन में पदकों की भरमार जारी, हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज मेडल View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post