Home / Articles / Gyanvapi Case : केस सुनने लायक है या नहीं? आज होगा फैसला

Gyanvapi Case : केस सुनने लायक है या नहीं? आज होगा फैसला

Gyanvapi Case : केस सुनने लायक है या नहीं? आज होगा फैसला   Image
  • Posted on 19th Sep, 2022 21:52 PM
  • 1426 Views

इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद जिला अदालत ने फैसला सुरक्षित रखते हुए 12 सितंबर की तारीख तय की है। सोमवार को पूरे देश की निगाहें जिला जज के फैसले होगी। कोर्ट मामले में सुनवाई करेगा और निर्धारित करेगा कि वाद सुनने योग्य है या नहीं। - Gyanvapi Case: Is the case worth hearing or not? will decide today id="ram"> Last Updated: सोमवार, 12 सितम्बर 2022 (08:07 IST) हमें फॉलो करें वाराणसी, ज्ञानवापी श्रृंगार

Last Updated: सोमवार, 12 सितम्बर 2022 (08:07 IST)
हमें फॉलो करें
वाराणसी, ज्ञानवापी श्रृंगार गोरी मामले में आज खास दिन है। सोमवार को जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में इस मामले में फैसला आने की उम्मीद है। इस फैसले में यह तय हो जाएगा कि अदालत में दायर केस सुनने योग्य है या नहीं। फैसले से पहले वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था चौबंद कर दी गई है। पुलिस कमिश्नर ने धारा 144 लागू कर अलर्ट घोषित किया है। उधर दोनों पक्षों के वकीलों ने काशी वासियों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

बता दें कि इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद जिला अदालत ने फैसला सुरक्षित रखते हुए 12 सितंबर की तारीख तय की है। सोमवार को पूरे देश की निगाहें जिला जज के फैसले होगी। कोर्ट मामले में सुनवाई करेगा और निर्धारित करेगा कि वाद सुनने योग्य है या नहीं।

बता दें कि सबसे पहले हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी मामले में श्रृंगार गौरी पूजा मामले को लेकर वाद दाखिल किया था। जिसके बाद मुस्लिम पक्ष ने वर्षिप एक्ट का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट में 7 रूल 11 का एक प्रार्थना पत्र लगाया और यह कहा कि यह वाद सुनने योग्य नहीं हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जिला जज को यह आदेश दिया कि इस पर सुनवाई की जाए और इसकी पोषणीयता निर्धारित की जाए। आज कोर्ट इसी को लेकर अपना फैसला सुना सकता है।

Gyanvapi Case : केस सुनने लायक है या नहीं? आज होगा फैसला View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post