Home / Articles / गुजरात दंगे: मोदी को क्लीन चिट के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

गुजरात दंगे: मोदी को क्लीन चिट के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगे मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 64 लोगों को विशेष जांच दल (SIT) द्वारा क्लीन चिट दिए जाने को चुनौती देने वाली जकिया जाफरी की याचिका को खारिज कर दिया। जकिया गुजरात में 2002 के दंगों में मारे गए, कांग्रेस के सांसद एहसान जाफरी की पत्नी हैं। शीर्ष अदालत ने गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश को बरकरार रखा - Gujarat Riots: Supreme Court Confirms Clean Chit To PM, Dismisses Appeal id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 जून 2022 (12:01 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। सुप्रीम

  • Posted on 24th Jun, 2022 07:21 AM
  • 1341 Views
गुजरात दंगे: मोदी को क्लीन चिट के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज   Image
पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 जून 2022 (12:01 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। ने 2002 के गुजरात दंगे मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 64 लोगों को विशेष जांच दल (SIT) द्वारा क्लीन चिट दिए जाने को चुनौती देने वाली जकिया जाफरी की याचिका को खारिज कर दिया। जकिया गुजरात में 2002 के दंगों में मारे गए, कांग्रेस के सांसद एहसान जाफरी की पत्नी हैं।

न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर की अध्यक्षता वाली पीठ ने एसआईटी की मामले को बंद करने संबंधी रिपोर्ट के खिलाफ दायर जकिया जाफरी की याचिका को खारिज करने के, विशेष मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश को बरकरार रखा।

शीर्ष अदालत ने गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश को बरकरार रखा और कहा कि जाफरी की याचिका सुनवाई योग्य नहीं है।
एहसान जाफरी 28 फरवरी 2002 को अहमदाबाद में गुलबर्ग सोसाइटी में मारे गए 68 लोगों में शामिल थे। इससे एक दिन पहले गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस के एक डिब्बे में आग लगा दी गई थी, जिसमें 59 लोग मारे गए थे। इन घटनाओं के बाद ही गुजरात में दंगे भड़क गए थे।

Latest Web Story

Latest 20 Post