Home / Articles / गौतम अडाणी Time magazine के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल

गौतम अडाणी Time magazine के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल

न्यूयॉर्क। अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी और अधिवक्ता करुणा नंदी को 'टाइम पत्रिका' के 2022 के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में सोमवार को शामिल किया गया। - Gautam Adani included in the list of 100 most influential people id="ram"> Last Updated: सोमवार, 23 मई 2022 (23:06 IST) न्यूयॉर्क। अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी और

  • Posted on 23rd May, 2022 19:05 PM
  • 1117 Views
गौतम अडाणी Time magazine के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल   Image
Last Updated: सोमवार, 23 मई 2022 (23:06 IST)
न्यूयॉर्क। अरबपति उद्योगपति गौतम अडाणी और अधिवक्ता करुणा नंदी को 'टाइम पत्रिका' के 2022 के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में सोमवार को शामिल किया गया।

सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेएन, टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल, एप्पल के सीईओ टिम कुक और टीवी शो प्रस्तोता ओपरा विनफ्रे के नाम शामिल हैं।

टाइम में अडाणी की प्रोफाइल में कहा गया है कि अडाणी का एक समय में क्षेत्रीय रहा कारोबार अब हवाई अड्डों, निजी बंदरगाहों से लेकर उपभोक्ता वस्तुओं तक फैल गया है। अडाणी समूह विश्व की 6ठी बड़ी अर्थव्यवस्था की राष्ट्रीय स्तर की बड़ी कंपनी है, हालांकि लोगों की नजरों से दूर रहते हुए अडाणी खामोशी से अपना साम्राज्य बना रहे हैं।
पत्रिका ने करुणा नंदी के बारे में कहा है कि वे न सिर्फ एक अधिवक्ता हैं, बल्कि एक सक्रियतावादी भी हैं, जो अदालत कक्ष के अंदर और बाहर बदलाव के लिए बहादुरी से अपनी आवाज उठाती हैं। इसमें कहा गया है कि वे महिला अधिकारों की पैरोकार हैं जिन्होंने बलात्काररोधी कानूनों में सुधार की हिमायत की और कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से जुड़े मुकदमे लड़े हैं। हाल में वे वैवाहिक बलात्कार को कानूनी छूट देने वाले भारत के एक कानून को चुनौती देने वाली वाद से संबद्ध रही हैं।

Latest Web Story

Latest 20 Post