Home / Articles / पीएम मोदी ने जीता फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों का दिल, बोले- समरकंद में पुतिन को दिया सही संदेश

पीएम मोदी ने जीता फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों का दिल, बोले- समरकंद में पुतिन को दिया सही संदेश

पीएम मोदी ने जीता फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों का दिल, बोले- समरकंद में पुतिन को दिया सही संदेश   Image
  • Posted on 23rd Sep, 2022 17:27 PM
  • 1308 Views

सुंयक्त राष्ट्र। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक सत्र में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा था कि यह युद्ध का वक्त नहीं है और उनकी यह बात एकदम सही थी। संयुक्त राष्ट्र महासभा के इस सत्र में दुनियाभर के नेताओं ने हिस्सा लिया। - france president emmanuel macron praised PM Modi id="ram"> Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (09:42 IST) हमें फॉलो करें सुंयक्त राष्ट्र। फ्रांस के

Last Updated: बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (09:42 IST)
हमें फॉलो करें
सुंयक्त राष्ट्र। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक सत्र में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर से कहा था कि यह युद्ध का वक्त नहीं है और उनकी यह बात एकदम सही थी।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के इस सत्र में दुनियाभर के नेताओं ने हिस्सा लिया। मोदी ने हाल ही में उज्बेकिस्तान के में हुए शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन से इतर पुतिन से मुलाकात की थी और कहा था कि आज युद्ध का युग नहीं है।

इसके अलावा, मोदी कई बार पुतिन से फोन पर युद्ध के संबंध में बातचीत कर चुके हैं। इस दौरान वह लोकतंत्र, कूटनीति और बातचीत के महत्व के रेखांकित कर चुके हैं।
मैक्रों ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है। यह पश्चिम से बदला लेने और उसे पूर्व के खिलाफ खड़ा करने का समय नहीं है। यह वक्त है कि हम सभी संप्रभु राष्ट्र हमारे समक्ष मौजूद चुनौतियों का एकजुट होकर मुकाबला करें।

उन्होंने कहा कि इसीलिए उत्तर और दक्षिण के बीच नए समझौतों की सख्त जरूरत है। एक ऐसा समझौता, जो खाद्यान्न, शिक्षा और जैव विविधता के क्षेत्र में हो। यह सोच को सीमित करने का नहीं, बल्कि साझा हितों के लिए खास कार्रवाई करने के वास्ते गठबंधन बनाने का है।
समरकंद में पुतिन ने मोदी से कहा था कि वह यूक्रेन में जारी संघर्ष को लेकर अपनी स्थिति और उन चितांओ के बारे में अच्छी तरह से वाकिफ हैं, जिनके संबंध में मोदी अक्सर बात करते हैं। पुतिन ने कहा था कि हम इसे यथाशीघ्र रोकने की कोशिश करेंगे।

पीएम मोदी ने जीता फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों का दिल, बोले- समरकंद में पुतिन को दिया सही संदेश View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post