Home / Articles / Monkeypox : दिल्ली में मंकीपॉक्स का चौथा मामला आया सामने, नाइजीरियाई महिला में संक्रमण की पुष्टि

Monkeypox : दिल्ली में मंकीपॉक्स का चौथा मामला आया सामने, नाइजीरियाई महिला में संक्रमण की पुष्टि

Monkeypox : दिल्ली में मंकीपॉक्स का चौथा मामला आया सामने, नाइजीरियाई महिला में संक्रमण की पुष्टि   Image
  • Posted on 03rd Aug, 2022 18:06 PM
  • 1241 Views

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को नाइजीरिया की 31 वर्षीय महिला में मंकीपॉक्स (Monkeypox) के संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके बाद दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है।मंकीपॉक्स के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में इस संक्रमण से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 पर पहुंच गई है। - Fourth case of monkeypox surfaced in Delhi id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 3 अगस्त 2022 (23:23 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। राष्ट्रीय

पुनः संशोधित बुधवार, 3 अगस्त 2022 (23:23 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को नाइजीरिया की 31 वर्षीय महिला में मंकीपॉक्स (Monkeypox) के की पुष्टि हुई, जिसके बाद दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है।मंकीपॉक्स के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में इस संक्रमण से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 पर पहुंच गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में मंकीपॉक्स के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में इस संक्रमण से संक्रमितों की संख्या बढ़कर नौ पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि देश में वह पहली महिला है जिसमें मंकीपॉक्स के संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंकीपॉक्स संक्रमण में बुखार हो जाता है और हाथ पर घाव हो जाते हैं।

सूत्रों ने बताया कि महिला को बुखार है और उसके हाथ में घाव हैं, और उसे लोकनायक जयप्रकाश में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था और बुधवार को उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई।

उन्होंने बताया कि हाल ही में उसकी किसी विदेश यात्रा की जानकारी नहीं मिली है। गौरतलब है कि दिल्ली में मंकीपॉक्स के पहले मरीज को सोमवार को एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी दी गई थी।(भाषा)

Monkeypox : दिल्ली में मंकीपॉक्स का चौथा मामला आया सामने, नाइजीरियाई महिला में संक्रमण की पुष्टि View Story

Latest 20 Post