Home / Articles / Monkeypox : गुजरात में सामने आया मंकीपॉक्स का पहला संदिग्ध मामला, अस्पताल में कराया भर्ती

Monkeypox : गुजरात में सामने आया मंकीपॉक्स का पहला संदिग्ध मामला, अस्पताल में कराया भर्ती

Monkeypox : गुजरात में सामने आया मंकीपॉक्स का पहला संदिग्ध मामला, अस्पताल में कराया भर्ती   Image
  • Posted on 04th Aug, 2022 19:36 PM
  • 1023 Views

जामनगर (गुजरात)। गुजरात में मंकीपॉक्स (Monkeypox) का पहला संदिग्ध मामला सामने आया है और एक व्यक्ति में इस वायरल संक्रमण के लक्षण दिखे हैं। मरीज को अस्पताल के एक पृथकवास वार्ड में भर्ती कराया गया है। संदिग्ध व्यक्ति के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है। मरीज में तेज बुखार जैसे मंकीपॉक्स के लक्षण दिखाई दे रहे थे। - First suspected case of monkeypox surfaced in Gujarat id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (00:41 IST) हमें फॉलो करें जामनगर (गुजरात)।

पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (00:41 IST)
हमें फॉलो करें
जामनगर (गुजरात)। में मंकीपॉक्स (Monkeypox) का पहला संदिग्ध मामला सामने आया है और एक व्यक्ति में इस वायरल के लक्षण दिखे हैं। मरीज को के एक पृथकवास वार्ड में भर्ती कराया गया है। संदिग्ध व्यक्ति के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है।

मरीज में तेज बुखार जैसे मंकीपॉक्स के लक्षण दिखाई दे रहे थे।
के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है। एमपी शाह राजकीय मेडिकल कॉलेज की डीन डॉक्टर नंदिनी देसाई ने कहा कि जामनगर जिले के नागना गांव के निवासी 29 वर्षीय रोगी को फिलहाल शहर में स्थित जीजी अस्पताल में बनाए गए विशेष वार्ड में भर्ती किया गया है।

एमपी शाह राजकीय मेडिकल कॉलेज जीजी अस्पताल से संबद्ध है। देसाई ने कहा, चूंकि उसमें तेज बुखार जैसे मंकीपॉक्स के लक्षण दिखाई दे रहे थे, इसलिए हमने पुष्टि के लिए उसके नमूने अहमदाबाद की एक प्रयोगशाला में भेजे हैं। मरीज को अस्पताल के एक पृथकवास वार्ड में भर्ती कराया गया है।(भाषा)

Monkeypox : गुजरात में सामने आया मंकीपॉक्स का पहला संदिग्ध मामला, अस्पताल में कराया भर्ती View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post