Home / Articles / थाईलैंड के पब में आग, 13 लोगों की मौत

थाईलैंड के पब में आग, 13 लोगों की मौत

थाईलैंड के पब में आग, 13 लोगों की मौत   Image
  • Posted on 05th Aug, 2022 10:21 AM
  • 1019 Views

बैंकॉक। पूर्वी थाईलैंड के एक पब में शुक्रवार तड़के भीषण आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में लोग पब के प्रवेश द्वार से बाहर भागते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि उसके दरवाजे से काला घना धुआं निकल रहा है। - fire in thailand pub id="ram"> पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (15:14 IST) हमें फॉलो करें बैंकॉक। पूर्वी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (15:14 IST)
हमें फॉलो करें
बैंकॉक। पूर्वी के एक पब में शुक्रवार तड़के भीषण आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में लोग पब के प्रवेश द्वार से बाहर भागते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि उसके दरवाजे से काला घना धुआं निकल रहा है।

अगले कुछ ही पलों में प्रवेश द्वार का दरवाजा अचानक आग की लपटों से घिरता दिख रहा है, जिससे बाहर निकले वाले कई लोगों के कपड़े जलते नजर आ रहे हैं। बचाव कर्मियों ने बताया कि घटना में कम से कम तीन दर्जन लोग घायल हुए हैं।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख मेजर जनरल अत्थासित खिज्जाहन ने समाचार चैनल ‘पीपीटीवी’ से कहा, आग बैंकॉक से 160 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित चोनबुरी प्रांत के सत्ताहिप जिले के माउंटेन बी पब में लगी और इसके पीछे की वजहों की जांच की जा रही है।
उन्होंने बताया कि पब के मालिक और कर्मचारी पुलिस थाने में अपने बयान दर्ज करा रहे हैं, जबकि फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से सबूत जुटा रही है। पुलिस के मुताबिक, माउंटेन बी लगने की सूचना बृहस्पतिवार देर रात 12.45 बजे मिली।

अधिकारियों ने बताया कि कई प्रत्यक्षदर्शियों ने विस्फोट की आवाज सुनाई देने के बाद पब के मंच के पास की छत से धुआं और आग की लपटें निकलने की बात कही है। नाना नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने ‘पीपीटीवी’ से कहा, “गायिका ने भी धुआं और आग की लपटें निकलते देखा होगा। यही कारण है कि उसने चिल्लाकर आग लगने की बात कही और अपना माइक फेंक दिया।”
महिला वेटर थन्यापात शोर्नसुवनहिरन ने कहा, “मैंने ग्राहकों से कहा कि पब में आग लग गई है। मैं दरवाजे के पास खड़ी थी, इसलिए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया। मैं लगातार आग-आग चिल्लाती रही और सुरक्षाकर्मी भी लोगों को बाहर निकालने में मदद कर रहे थे।”

पुलिस प्रमुख अत्थासित ने बताया कि पब के तीन प्रवेश द्वार थे ; पहला-सामने की तरफ, दूसरा-कैशियर के पास सामान उतारने के लिए और तीसरा-पीछे की तरफ। थाईलैंड के सरकारी टेलीविजन चैनल ‘टीपीबीएस’ के अनुसार, पिछला प्रवेश द्वार अक्सर बंद रहता है।
पब के एक डीजे ने ‘पीपीटीवी’ को बताया कि विस्फोट की आवाज सुनाई देने और पब की खिड़कियों के कांच चटकने के लगभग एक मिनट के भीतर आग तेजी से फैल गई। चैनल के मुताबिक, दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में दो घंटे से अधिक समय लगा। (भाषा)

थाईलैंड के पब में आग, 13 लोगों की मौत View Story

Latest 20 Post