Home / Articles / Paytm और PayU के कुछ ऑफिसों पर ED के छापे, आखिर क्या है मामला?

Paytm और PayU के कुछ ऑफिसों पर ED के छापे, आखिर क्या है मामला?

Paytm और PayU के कुछ ऑफिसों पर ED के छापे, आखिर क्या है मामला?   Image
  • Posted on 21st Sep, 2022 15:52 PM
  • 1402 Views

ED raids on Paytm and PayU: प्रवर्तन निदेशालय (ED) चीनी लोन ऐप से जुड़े मामले में पेमेंट गेटवे यानी पेटीएम (Paytm) और पेयू (PayU) से संबंधित कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। खबरों के अनुसार मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, लखनऊ और कोलकाता में छापेमारी की गई है। हालांकि पूरे मामले पर ईडी का कोई बयान सामने नहीं आया है। - ED conducting searches on some Paytm, PayU premises: Report id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 14 सितम्बर 2022 (19:57 IST) हमें फॉलो करें ED raids on Paytm and PayU: प्रवर्तन

पुनः संशोधित बुधवार, 14 सितम्बर 2022 (19:57 IST)
हमें फॉलो करें
raids on and PayU: प्रवर्तन निदेशालय (ED) चीनी ऐप से जुड़े मामले में पेमेंट गेटवे यानी (Paytm) और पेयू (PayU) से संबंधित कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। खबरों के अनुसार मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, लखनऊ और कोलकाता में छापेमारी की गई है। हालांकि पूरे मामले पर ईडी का कोई बयान सामने नहीं आया है।

यह मामला साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, बेंगलुरु सिटी द्वारा दर्ज की गई 18 प्राथमिकी पर आधारित है, जिसमें उन संस्थाओं द्वारा चलाए जा रहे मोबाइल ऐप के माध्यम से छोटे ऋण लेने वाली जनता के जबरन वसूली और उत्पीड़न में शामिल होने के लिए कई लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है।
ईडी ने रविवार को मनी लांड्रिंग के मामले में कोलकाता स्थित फर्जी मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी के प्रवर्तकों के खिलाफ की गई छापेमारी में 17.32 करोड़ रुपए नकद जब्त किए थे। ईडी इस मामले में चीन के कनेक्शनों की जांच भी कर रही है।

Paytm और PayU के कुछ ऑफिसों पर ED के छापे, आखिर क्या है मामला? View Story

Latest Web Story