Home / Articles / जयपुर राजघराने की दीया कुमारी का दावा, ताजमहल तो हमारा पैलेस था, जरूरत पड़ी तो सबूत भी दूंगी

जयपुर राजघराने की दीया कुमारी का दावा, ताजमहल तो हमारा पैलेस था, जरूरत पड़ी तो सबूत भी दूंगी

जयपुर। राजस्थान के बड़े राजघरानों में से एक जयपुर के पूर्व राजघराने की राजकुमारी और राजसमंद से भाजपा की सांसद की दीया कुमारी ने दावा किया कि ताजमहल तो उनके पुरखों की विरासत है, जिस पर तत्कालीन मुगल शासक शाहजहां ने कब्जा कर लिया था। - Diya Kumari of Jaipur royal family claims, Taj Mahal was our palace, I will also give proof if needed id="ram"> Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (17:57 IST) जयपुर। राजस्थान के बड़े राजघरानों में से एक जयपुर

  • Posted on 12th May, 2022 23:30 PM
  • 1138 Views
जयपुर राजघराने की दीया कुमारी का दावा, ताजमहल तो हमारा पैलेस था, जरूरत पड़ी तो सबूत भी दूंगी   Image
Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (17:57 IST)
जयपुर। राजस्थान के बड़े राजघरानों में से एक के पूर्व राजघराने की राजकुमारी और राजसमंद से भाजपा की सांसद की दीया कुमारी ने दावा किया कि ताजमहल तो उनके पुरखों की विरासत है, जिस पर तत्कालीन मुगल शासक शाहजहां ने कब्जा कर लिया था।

भाजपा सांसद दीया कुमारी ने कहा कि ताजमहल असल में हमारे पुरखों का महल था, जिस पर शाहजहां ने कब्जा कर लिया था। उन्होंने कहा कि उस समय मुगलों की सरकार थी, कोई विरोध भी नहीं कर सकता था। उस समय ऐसा कोई कानून भी नहीं था कि इस नाजायज कब्जे के खिलाफ कोई अपील की जा सके। आज भी सरकार यदि किसी की जमीन का अधिग्रहण करती है तो उसका मुआवजा देती है।

पोथीखाने में मौजूद हैं सबूत : मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे ट्रस्ट में पोथीखाना है। वहां ताजमहल की जमीन से जुड़े सभी दस्तावेज मौजूद हैं। आवश्यकता होने पर हम उन दस्तावेजों को कोर्ट के समक्ष भी पेश कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छी बात है कि किसी ने इसके खिलाफ आवाज उठाई है। दीया कुमारी ने ताज के बंद हिस्से को खोलने की भी मांग की है।
उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी मस्जिद के साथ ही ताजमहल का मामला भी गरमाया हुआ है। विभिन्न हिन्दू संगठनों द्वारा इसे तेजो महालय कहा जा रहा है। इस दौरान दीया कुमारी के बयान को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Latest Web Story

Latest 20 Post