ऐसे तो भेड़ चराने वाले बन जाते पीएम, दिग्विजय के भाई का राहुल पर बयान

ऐसे तो भेड़ चराने वाले बन जाते पीएम, दिग्विजय के भाई का राहुल पर बयान   Image
  • Posted on 22nd Sep, 2022 23:27 PM
  • 1389 Views

लक्ष्मण सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा को कॉन्सेप्ट के रूप में अच्छा बताया लेकिन यह बही कहा कि इसमें देर हो गई है और लोगों को यह कहने का मौका मिल गया कि ईडी के छापेमारी के बाद ही यात्रा की गई है। उन्होंने कहा, भारत जोड़ो यात्रा एक अच्छा कॉन्सेप्ट है, लेकिन पहले निकाल लेनी चाहिए थी। - Digvijay brother statement on Rahul bharat jodo yatra id="ram"> Last Updated: सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (15:19 IST) हमें फॉलो करें मध्यप्रदेश के पूर्व

Last Updated: सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (15:19 IST)
हमें फॉलो करें
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने यह कहकर पार्टी को असहज कर दिया है कि केवल पैदल चलने सो वोट नहीं बढ़ने वाला है। कांग्रेस विधायक ने यहां तक कहा कि केवल पैदल चलने से जीत मिलती तो भेड़ चराने वाले प्रधानमंत्री बन जाते।

उन्होंने यह भी कहा कि यात्रा में देर हो गई है। एक तरफ जहां मध्य प्रदेश और राजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर प्रस्ताव पास किया है तो पार्टी के विधायक ने कहा कि उन पर दबाव नहीं डालना चाहिए।

लक्ष्मण सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा को कॉन्सेप्ट के रूप में अच्छा बताया लेकिन यह बही कहा कि इसमें देर हो गई है और लोगों को यह कहने का मौका मिल गया कि ईडी के छापेमारी के बाद ही यात्रा की गई है। उन्होंने कहा, भारत जोड़ो यात्रा एक अच्छा कॉन्सेप्ट है, लेकिन पहले निकाल लेनी चाहिए थी।

लोगों को यह कहने का मौका मिल गया कि ईडी की छापे के बाद क्यों हुई, पहले क्यों नहीं। लेकिन इसकी योजना पहले से थी, टाइमिंग आगे पीछे हो गया, लेकिन ऐसा नहीं है कि ईडी की छापों को वजह से हुई।

लक्ष्मण ने कहा कि पार्टी को केवल यात्रा से जीत नहीं मिलेगी, बल्कि बूथ पर काम करना होगा। उन्होंने कहा, अच्छा है पैदल चल रहे हैं (राहुल गांधी), लेकिन केवल पैदल चलने से ही कोई चुनाव नहीं जीत जाता है। अगर ऐसा होता तो ये जो रबारी (पशुपालन करने वाली एक जनजाति) भेड़ चराते हैं, हर साल 2-3 हजार किलोमीटर पैदल चलते हैं, प्रधानमंत्री बन जाते।

राजनीति में आर्ट ऑफ मैनेजमेंट होता है। बूथ पर जो आप मेहनत करेंगे उससे वोट मिलता है। पैदल चलने से फर्क करता है, फॉलोइंग बढ़ती है। लेकिन जब तक हम लोग बूथ मैनेजमेंट बेहतर नहीं करेंगे, बूथ पर प्रशिक्षण नहीं देंगे। हमारे वर्कर्स को मदद नहीं करेंगे, उसको ट्रेंड नहीं करेंगे, तब तक नहीं होगा।

ऐसे तो भेड़ चराने वाले बन जाते पीएम, दिग्विजय के भाई का राहुल पर बयान View Story

Latest Web Story