Home / Articles / DGCA ने एयर इंडिया पर लगाया 10 लाख का जुर्माना

DGCA ने एयर इंडिया पर लगाया 10 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एयर इंडिया पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। एयर इंडिया द्वारा वैध टिकट रखने वाले यात्रियों को यात्रा की अनुमति नहीं देने और उसके बाद अनिवार्य मुआवजा देने से इनकार करने के मामले में यह जुर्माना लगाया गया है। - DGCA slaps 10 lakh fine on Air India id="ram"> पुनः संशोधित मंगलवार, 14 जून 2022 (15:52 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। नागर विमानन

  • Posted on 14th Jun, 2022 10:36 AM
  • 1188 Views
DGCA ने एयर इंडिया पर लगाया 10 लाख का जुर्माना   Image
पुनः संशोधित मंगलवार, 14 जून 2022 (15:52 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। (DGCA) ने एयर इंडिया पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। एयर इंडिया द्वारा वैध टिकट रखने वाले यात्रियों को यात्रा की अनुमति नहीं देने और उसके बाद अनिवार्य मुआवजा देने से इनकार करने के मामले में यह जुर्माना लगाया गया है।

नियामक ने मंगलवार को बयान में कहा कि डीजीसीए द्वारा बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली में इस तरह के मामलों की जांच की गई। इस दौरान यह तथ्य सामने आया कि एयर इंडिया ने नियमनों का अनुपालन नहीं किया गया। इसके बाद एयरलाइन को डीजीसीए द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और इस संदर्भ में व्यक्तिगत सुनवाई भी की गई थी।

डीजीसीए के मुताबिक, इस संबंध में एयर इंडिया की संभवत: अपनी कोई नीति नहीं है और वह यात्रियों को मुआवजे का भुगतान नहीं करती है।
नियामक ने कहा कि आखिरकार यह एक गंभीर चिंता का विषय है और अस्वीकार्य है। नियामक ने कहा कि इस मामले में एयर इंडिया के जवाब के बाद सक्षम प्राधिकरण ने एयरलाइन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। एयरलाइन को इस मुद्दे को सुलझाने के लिए तत्काल तंत्र भी स्थापित करने की सलाह दी गई है।


Latest Web Story

Latest 20 Post