Home / Articles / Mundka Fire: मुंडका हादसे में अब तक 8 शवों की हुई शिनाख्त, 19 की DNA से होगी पहचान, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

Mundka Fire: मुंडका हादसे में अब तक 8 शवों की हुई शिनाख्त, 19 की DNA से होगी पहचान, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक चार मंजिला इमारत में लगी आग की घटना के दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं। अब तक 8 शवों की पहचान हो चुकी है। 19 की डीएनए से पहचान होगी। - delhi mundka fire incident updates many deaths injured missing victims in problem id="ram"> पुनः संशोधित शनिवार, 14 मई 2022 (21:02 IST) नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में पश्चिमी

  • Posted on 14th May, 2022 16:10 PM
  • 1229 Views
Mundka Fire: मुंडका हादसे में अब तक 8 शवों की हुई शिनाख्त, 19 की DNA से होगी पहचान, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश   Image
पुनः संशोधित शनिवार, 14 मई 2022 (21:02 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक चार मंजिला इमारत में लगी आग की घटना के दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं। अब तक 8 शवों की पहचान हो चुकी है। 19 की डीएनए से पहचान होगी।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मामले में पुलिस ने शनिवार को एक निजी कंपनी के दो मालिकों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि जिस इमारत में हादसा हुआ उसके मालिक की तलाश की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सीसीटीवी और राउटर बनाने वाली कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गैर गैर-इरादतन हत्या समेत विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। मकान मालिक मनीष लाकड़ फरार है तथा पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

मुंडका में शुक्रवार को चार मंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मृत्यु हो गई और करीब 12 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस घटना में अभी भी 29 लोग लापता भी हैं जिनकी तलाश की जा रही है। लापता होने वालों में 24 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल हैं।

अस्पताल ने उन लोगों को सही जानकारी प्रदान करने के लिए एक हेल्प डेस्क की स्थापना की है। यह डेस्क जिनके परिवार के सदस्य लापता या घायल और अस्पताल में भर्ती हैं उनके लिए है।

Latest Web Story

Latest 20 Post