Home / Articles / पाकिस्तानी पहलवान को किया चित्त, दीपक पुनिया ने भी जीता गोल्ड मेडल

पाकिस्तानी पहलवान को किया चित्त, दीपक पुनिया ने भी जीता गोल्ड मेडल

पाकिस्तानी पहलवान को किया चित्त, दीपक पुनिया ने भी जीता गोल्ड मेडल   Image
  • Posted on 05th Aug, 2022 18:36 PM
  • 1290 Views

राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में दीपक पुनिया ने पाकिस्तानी पहलवान मोहम्मद इनाम को 86 किलोग्राम वर्ग में 3-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने में नाकाम रहे दीपक के लिए यह खुशी की बात है क्योंकि उन्होंने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तानी पहलवान को चित्त किया जो पूर्व में 2 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुके थे। - Deepak Punia pins down pakistani wrestler to win gold medal in Commonwealth Games id="ram"> Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (00:00 IST) हमें फॉलो करें राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में

Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (00:00 IST)
हमें फॉलो करें
राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में दीपक पुनिया ने 86 किलोग्राम वर्ग में पाकिस्तानी पहलवान को 3-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने में नाकाम रहे दीपक के लिए यह खुशी की बात है क्योंकि उन्होंने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तानी पहलवान को चित्त किया जो पूर्व में 2 राष्ट्रमंडल खेलों

में

स्वर्ण पदक जीत चुके थे।

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2019 के सिल्वर मेडलिस्ट दीपक ने इनाम को 3-0 से मात दी। दीपक मैच के शुरुआती पलों में ही दिल्ली 2010 खेलों के स्वर्ण पदक विजेता इनाम पर दबाव बनाने में कामयाब रहे।
दूसरी ओर, दीपक से 10 साल बड़े इनाम भारतीय पहलवान की फुर्ती की बराबरी नहीं कर पाये और एक भी पॉइंट हासिल करने में असफल रहे।

इस जीत के साथ भारत ने कुश्ती में चार और बर्मिंघम 2022 में 24 पदक जीत लिये हैं। इससे पहले, साक्षी मालिक (महिला 62 किग्रा ) और बजरंग पुनिया (पुरुष 65 किग्रा) ने स्वर्ण जीते जबकि अंशु (महिला 57 किग्रा) के खाते में रजत गया।

पाकिस्तानी पहलवान को किया चित्त, दीपक पुनिया ने भी जीता गोल्ड मेडल View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post