Home / Articles / बच्चों में फैला खतरनाक टोमैटो फ्लू वायरस, 80 से अधिक आए संक्रमण की चपेट में

बच्चों में फैला खतरनाक टोमैटो फ्लू वायरस, 80 से अधिक आए संक्रमण की चपेट में

एक नया फ्लू तेजी से फैल रहा है, जो छोटे बच्चों के माता-पिता के बीच चिंता का कारण बन रहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार केरल में 5 साल से कम उम्र के 80 से अधिक बच्चे इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और यह संख्या केवल बढ़ने की उम्मीद है। - Dangerous virus spread among children id="ram"> Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (20:19 IST) एक नया फ्लू तेजी से फैल रहा है, जो छोटे बच्चों के

  • Posted on 12th May, 2022 23:05 PM
  • 1492 Views
बच्चों में फैला खतरनाक टोमैटो फ्लू वायरस, 80 से अधिक आए संक्रमण की चपेट में   Image
Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (20:19 IST)
एक नया फ्लू तेजी से फैल रहा है, जो छोटे बच्चों के माता-पिता के बीच चिंता का कारण बन रहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार केरल में 5 साल से कम उम्र के 80 से अधिक बच्चे इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और यह संख्या केवल बढ़ने की उम्मीद है।

पड़ोसी केरल के जिलों में से एक में टोमैटो फ्लू के प्रसार के खिलाफ बुखार, चकत्ते और अन्य बीमारियों के साथ कोयंबटूर में प्रवेश करने वालों के लिए परीक्षण कर रही है। ऐसे फ्लू के लक्षण तमिलनाडु के वालयार में केरल सीमा के पास देखे जा रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि 2 चिकित्सा अधिकारी सभी वाहनों के यात्रियों, विशेषकर बच्चों की के लिए टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। साथ ही आंगनवाड़ियों में 5 साल से कम उम्र के बच्चों की जांच के लिए 24 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।
रिपोर्टों के अनुसार

यह वायरल बुखार है या चिकनगुनिया या डेंगू बुखार के बाद का प्रभाव है, इस पर अभी भी बहस चल रही है। टोमैटो फ्लू में बच्चों को रैशेज, त्वचा में जलन, डिहाइड्रेशन और लाल छाले दिखाई दे रहे हैं, शायद इसी वजह से इसे टोमैटो फ्लू का नाम मिला।

(प्रतीकात्मक फोटो)

Latest Web Story

Latest 20 Post