Home / Articles / Crypto Market Today: मार्केट में दिखी हल्की बढ़त, लेकिन इस कॉइन ने मारी 61% की उछाल

Crypto Market Today: मार्केट में दिखी हल्की बढ़त, लेकिन इस कॉइन ने मारी 61% की उछाल

Top Cryptocurrency Prices: मार्केट अभी भी 100T रुपये के अपने पुराने स्तर से बहुत नीचे है। मगर आज Bitcoin और Ethereum समेत सभी पॉपुलर Cryptocurrency में हल्की बढ़त देखने को मिली है। आइए जानते हैं आज क्रिप्टो मार्केट का हाल। Crypto Market Today: क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आज, 21 जून को हल्की बढ़त देखने को मिली है। ग्लोबल

  • Posted on 21st Jun, 2022 19:21 PM
  • 1294 Views
Crypto Market Today: मार्केट में दिखी हल्की बढ़त, लेकिन इस कॉइन ने मारी 61% की उछाल Image

Crypto Market Today: क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आज, 21 जून को हल्की बढ़त देखने को मिली है। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में 2.13 प्रतिशत की उछाल आई है, जिसके बाद इसकी वैल्यू 72.80T रुपये पहुंची है। Also Read - Crypto Market Today (19 June 2022): क्रिप्टो मार्केट में गिरावट जारी, Bitcoin की कीमत $20,000 से भी हुई कम

मार्केट अभी भी 100T रुपये के अपने पुराने स्तर से बहुत नीचे है। मगर आज Bitcoin और Ethereum समेत सभी पॉपुलर Cryptocurrency में हल्की बढ़त देखने को मिली है। आइए जानते हैं आज क्रिप्टो मार्केट का हाल। Also Read - Crypto Market Today (18 June 2022): Bitcoin में नहीं रूक रही गिरावट, क्रिप्टो में पैसा लगाने से पहले जरूर जानें मार्केट का हाल

Crypto Market Today: Bitcoin और Ethereum

Crypto Market के सबसे बड़े कॉइन Bitcoin (BTC) की कीमत में कल के मुकाबले लगभग 1.6 प्रतिशत की उछाल आई है। इसकी मौजूदा कीमत 16.47 लाख रुपये है। यह पिछले हफ्ते के मुकाबले लगभग 6 प्रतिशत नीचे ट्रेड कर रहा है। Also Read - GainBitcoin: भारत का सबसे बड़ा Crypto Scam, जहां निवेशकों ने गंवाए 1 लाख करोड़ रुपये

Ethereum लगभग कल के लेवेल पर ट्रेड कर रहा है। पिछले हफ्ते के मुकाबले यह भी लगभग 3 प्रतिशत नीचे है। इसकी मौजूदा कीमत 89.68 हजार रुपये है।

Top Cryptocurrency Prices Today

दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी BNB में आज 2.51 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। यह लगभग पिछले हफ्ते के लेवेल पर पहुंच गया है। इसकी मौजूदा कीमत 17 हजार रुपये से थोड़ा सा ऊपर है।

Cardano (ADA) और XRP में आज कुछ खास बढ़त नहीं हुई है। ये दोनों कॉइन कल के रेट के पास ही ट्रेड कर रहे हैं। ADA की मौजूदा कीमत 39 रुपये से ऊपर है और XRP अभी 25 रुपये से ऊपर ट्रेड कर रहा है।

Solana (SOL) की कीमत में लगभग 3 प्रतिशत और Dogecoin की कीमत में लगभग 5 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। ये दोनों कॉइन पिछले हफ्ते के मुकाबले अच्छी बढ़त बनाकर चल रहे हैं। SOL की मौजूदा कीमत 2,900 रुपये से ऊपर और DOGE की कीमत लगभग 5 रुपये है।

सबसे ज्यादा बढ़त/ गिरावट

टॉप 100 कॉइन में आज, 21 जून को सबसे ज्यादा बढ़त Celsius (CEL) में देखने को मिली है। यह कल के मुकाबले 60.83 प्रतिशत पर ट्रेड कर रहा है। इसकी मौजूदा कीमत 106.67 रुपये है। पिछले हफ्ते के मुकाबले यह कॉइन 305.32 प्रतिशत ऊपर है।

Celsius के साथ-साथ आज Compound (COMP), Zilliqa (ZIL), Waves और Stacks (STX) जैसे कॉइन में भी बधिया बढ़त देखने को मिली है। इन Cryptocurrency में आज 15 प्रतिशत से 25 प्रतिशत तक की बढ़त देखने को मिली है।

टॉप 100 कॉइन में आज, सबसे ज़्यादा गिरावट Bitcoin Cash (BCH) में देखने को मिली है। यह कॉइन कल के मुकाबले 4.07 प्रतिशत नीचे ट्रेड कर रहा है। पिछले हफ्ते के मुकाबले यह लगभग 6 प्रतिशत नीचे है। इसकी मौजूदा कीमत 9,200 रुपये के आसपास है।

Crypto Market Today: मार्केट में दिखी हल्की बढ़त, लेकिन इस कॉइन ने मारी 61% की उछाल View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post