Home / Articles / नर्सरी की छात्रा से स्कूल बस में दुष्कर्म, महिला अटेंडर समेत 2 गिरफ्तार

नर्सरी की छात्रा से स्कूल बस में दुष्कर्म, महिला अटेंडर समेत 2 गिरफ्तार

नर्सरी की छात्रा से स्कूल बस में दुष्कर्म, महिला अटेंडर समेत 2 गिरफ्तार   Image
  • Posted on 20th Sep, 2022 15:38 PM
  • 1195 Views

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नर्सरी में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की एक छात्रा के साथ उसकी स्कूल बस के चालक द्वारा वाहन के अंदर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना के वक्त वाहन के अंदर महिला अटेंडेंट भी मौजूद थी। पुलिस ने मामले में बस चालक और एक महिला अटेंडेंट को गिरफ्तार किया है। - crime news : rape with nursary student in school bus id="ram"> Last Updated: मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (13:18 IST) हमें फॉलो करें भोपाल। मध्य प्रदेश की

Last Updated: मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (13:18 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी में नर्सरी में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की एक छात्रा के साथ उसकी स्कूल बस के चालक द्वारा वाहन के अंदर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना के वक्त वाहन के अंदर महिला अटेंडेंट भी मौजूद थी।
पुलिस ने मामले में बस चालक और एक महिला अटेंडेंट को गिरफ्तार किया है।

बच्ची के माता-पिता के अनुसार, यह दिल दहला देने वाला हादसा गुरुवार को हुआ। घटना के वक्त वाहन के अंदर महिला अटेंडेंट भी मौजूद थी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जब बच्ची घर आई तो उसकी मां ने पाया कि किसी ने उसके कपड़े बदलकर उसके बस्ते में रखी दूसरी यूनिफॉर्म पहना दी थी। इसके बाद मां ने अपनी बेटी की क्लास टीचर और स्कूल के प्राचार्य से इस संबंध में बात की, लेकिन दोनों ने बच्ची के कपड़े बदलने से इनकार कर दिया।
अधिकारी के अनुसार, बाद में बच्ची ने अपने गुप्तांग में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उसके माता-पिता ने उसे विश्वास में लिया और उसकी काउंसलिंग की। इस दौरान बच्ची ने उन्हें बताया किया कि बस चालक ने उसके साथ यौन दुर्व्यवहार किया और उसके कपड़े भी बदले।

अधिकारी के मुताबिक, बच्ची के अभिभावक अगले दिन प्रबंधन से शिकायत करने स्कूल गए। इस दौरान बच्ची ने यौन दुर्व्यवहार करने वाले चालक की पहचान की।
सहायक पुलिस आयुक्त निधि सक्सेना ने बताया कि लड़की के माता-पिता ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई। आरोपी बस चालक और महिला अटेंडेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376-एबी (12 साल से कम उम्र की लड़की के साथ बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।
सक्सेना के अनुसार, पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना कहां हुई। उन्होंने बताया कि पीड़िता की चिकित्सकीय जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'भोपाल के बिलाबॉन्ग स्कूल से जुड़ी घटना में दोनों आरोपियों हनुमंत और उर्मिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। जहां तक स्कूल प्रबंधन का मामला है, मैं भी मानता हूं कि उन्होंने मामले में लीपापोती करने की कोशिश की। इसलिए उन्हें भी जांच और पूछताछ में शामिल किया जाएगा।'
वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी केके मिश्रा ने राज्य के गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है और भाजपा के कुशासन के कारण ऐसी घटनाएं हुई हैं।

केके मिश्रा ने ट्वीट किया, 'शर्म बची हो तो शर्म करो सरकार? राजधानी में स्कूल बस में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म। अब तो निर्लज्जता भी अपनी हदें पार कर रही है। शिवराज सिंह चौहान (मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री) जी, आप तो ‘मामा’ हैं! कौन से? गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा जी, इस्तीफा दें। कुशासन, पाप, अपराध चरमोत्कर्ष पर।'

नर्सरी की छात्रा से स्कूल बस में दुष्कर्म, महिला अटेंडर समेत 2 गिरफ्तार View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post