Home / Articles / दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, मिली मेलों और प्रदर्शनियों को अनुमति, DDMA ने जारी किया आदेश

दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, मिली मेलों और प्रदर्शनियों को अनुमति, DDMA ने जारी किया आदेश

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही दिल्ली सरकार ने एक बार फिर आर्थिक गतिविधियां चरणबद्ध रूप से शुरू कर दी हैं। गुरुवार से सार्वजनिक मेलों और प्रदर्शनियों के आयोजन की अनुमति दे दी गई है। id="ram"> पुनः संशोधित बुधवार, 15 सितम्बर 2021 (16:50 IST) नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस

  • Posted on 15th Sep, 2021 18:05 PM
  • 1367 Views
दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, मिली मेलों और प्रदर्शनियों को अनुमति, DDMA ने जारी किया आदेश   Image
पुनः संशोधित बुधवार, 15 सितम्बर 2021 (16:50 IST)
नई दिल्ली। देश में संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही ने एक बार फिर आर्थिक गतिविधियां चरणबद्ध रूप से शुरू कर दी हैं। गुरुवार से सार्वजनिक मेलों और प्रदर्शनियों के आयोजन की अनुमति दे दी गई है।
सरकार ने दिल्ली में कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। वर्तमान में 9वीं और उससे ऊपर की कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग इंस्टीट्यूट, स्किल डेवलपमेंट और प्रशिक्षण संस्थान और लाइब्रेरी 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ खुल रहे हैं।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुधवार को जारी आदेश में कहा कि 16 सितंबर से सभी तरह की प्रदर्शनियों की अनुमति दी जाएगी। अब तक यहां केवल बिजनेस टू बिजनेस प्रदर्शनी लगाने की अनुमति थी। इसमें सिर्फ व्यापारिक अतिथियों को आने की अनुमति थी। अब बिजनेस टू कंज्यूमर प्रदर्शनी की भी अनुमति मिल गई है। ये प्रदर्शनियां बैंक्वेट हाल में लगाई जा सकेंगी।
अब तक बैंक्वेट हॉल का प्रयोग विवाह समारोह को छोड़कर किसी अन्य आयोजन के लिए किए जाने की अनुमति नहीं थी। प्रदर्शनियों और मेलों को तभी अनुमति मिलेगी जब इनके सभी स्टेकहोल्डर वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानक परिचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करेंगे।

Latest Web Story

Latest 20 Post