Home / Articles / सर्वे में खुलासा, स्कूल खुलते ही पंजाब में कोरोना संक्रमण बढ़ा

सर्वे में खुलासा, स्कूल खुलते ही पंजाब में कोरोना संक्रमण बढ़ा

चंडीगढ़। लंबे समय के बाद अधिकतर राज्यों में स्कूल खुले थे। लेकिन स्कूलों के खुलते ही बच्चों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। पंजाब में बच्चों में कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के बीच संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। केंद्र द्वारा कराए गए सर्वे में यह खुलासा हुआ है। id="ram"> Last Updated: गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (09:20 IST) चंडीगढ़। लंबे समय के बाद अधिकतर राज्यों में

  • Posted on 04th Sep, 2021 07:37 AM
  • 1482 Views
सर्वे में खुलासा, स्कूल खुलते ही पंजाब में कोरोना संक्रमण बढ़ा   Image
Last Updated: गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (09:20 IST)
चंडीगढ़। लंबे समय के बाद अधिकतर राज्यों में खुले थे। लेकिन स्कूलों के खुलते ही बच्चों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
में बच्चों में की संभावित तीसरी लहर के बीच संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। केंद्र द्वारा कराए गए सर्वे में यह खुलासा हुआ है।
30 दिन के आंकड़ों के अनुसार पंजाब में 9.6 प्रतिशत की दर से बच्चों में संक्रमण की वृद्धि हुई है और राज्य संक्रमण दर में शीर्ष पर है। 2 अगस्त से स्कूल खुलने के बाद बच्चों में संक्रमण के ज्यादा मामले देखने को मिले हैं।

पंजाब में स्कूल खुलने के बाद अब तक 40 से अधिक विद्यार्थी संक्रमित मिल चुके हैं। कक्षा 11 के 20 से अधिक विद्यार्थियों की रिपोर्ट लुधियाना के एक स्कूल में पॉजिटिव आई थी। इसके बाद स्कूल को 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया था।देश में विशेषज्ञ इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की चेतावनी दे रहे हैं।

पंजाब सरकार पहले ही साफ कर चुकी है कि स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा। सरकार ने ऐहतियात के तौर पर स्कूलों के लिए एक विशेष गाइडलाइन जारी की थी, जिसके अनुरूप ही स्कूलों को खोला जा रहा है।

Latest Web Story

Latest 20 Post