विवादों में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा, उठे सवाल- कांग्रेस ने क्यों किया वीर सावरकर का अपमान?

विवादों में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा, उठे सवाल- कांग्रेस ने क्यों किया वीर सावरकर का अपमान?   Image
  • Posted on 23rd Sep, 2022 23:12 PM
  • 1195 Views

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संगठन की भारत जोड़ो यात्रा से संगठन को कितनी मजबूती मिल रही है इसका जवाब तो वक्त देगा लेकिन विवादों से पार्टी को नुकसान जरूर हो रहा है। राहुल की यात्रा के स्वागत के लिए लगे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के पोस्टर में वीर सावरकर की फोटो को कांग्रेसियों ने महात्मा गांधी की फोटो से ढंक दिया। मामले पर बवाल मच गया। - controversy in bharat jodo yatra on savarkar poster id="ram"> Last Updated: गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 (09:58 IST) हमें फॉलो करें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

Last Updated: गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 (09:58 IST)
हमें फॉलो करें
पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संगठन की भारत जोड़ो यात्रा से संगठन को कितनी मजबूती मिल रही है इसका जवाब तो वक्त देगा लेकिन विवादों से पार्टी को नुकसान जरूर हो रहा है। ताजा विवाद भारत जोड़ो यात्रा के दौरान से जुड़ा है। राहुल की यात्रा के स्वागत के लिए लगे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के पोस्टर में वीर सावरकर की फोटो को कांग्रेसियों ने महात्मा गांधी की फोटो से ढंक दिया। मामले पर बवाल मच गया। सोशल मीडिया पर लोग सवाल पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने वीर सावरकर का अपमान क्यों किया?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को केरल के कोच्चि पहुंचेगी। यात्रा के स्वागत के लिए यहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के पोस्टर लगाए गए थे। इनमें स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर का पोस्टर भी लगाया गया था। कांग्रेसियों को जैसे ही इसकी जानकारी लगी, उन्होंने आनन-फानन में उसके ऊपर गांधी जी की फोटो लगा दी।

सावरकर की फोटो उनके नाम के साथ लगाई गई थी। इस फोटो के एक ओर गोविंद बल्लभ पंत और दूसरी तरफ चंद्रशेखर आजाद की फोटो लगी थी। सावरकर की फोटो उनके नाम के साथ लगाई गई थी।
जैसे ही इसकी जानकारी कांग्रेसियों को लगी, तुरंत गांधी जी का एक पोस्टर मंगाया और सावरकर की फोटो के ऊपर लगा दिया। सोशल मीडिया पर इसके फोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं।

कांग्रेसियों को जैसे ही इसका पता चला तो उन्होंने सावरकर की फोटो के ऊपर गांधी जी की लाठी और गीता लिए हुए फोटो लगवा दी। कांग्रेसियों को जैसे ही इसका पता चला तो उन्होंने सावरकर की फोटो के ऊपर गांधी जी की लाठी और गीता लिए हुए फोटो लगवा दी।

शहजाद पूनावाला, अमित मालवीय समेत कई भाजपा दिग्गजों ने भी ट्वीट कर कांग्रेस के वीर सावरकर की फोटो का इस्तेमाल करने और उसे हटाने पर चुटकी ली।

विवादों में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा, उठे सवाल- कांग्रेस ने क्यों किया वीर सावरकर का अपमान? View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post