Home / Articles / कांग्रेस ने बताया, देश में 3 साल में बढ़ी किस तरह महंगाई?

कांग्रेस ने बताया, देश में 3 साल में बढ़ी किस तरह महंगाई?

कांग्रेस ने बताया, देश में 3 साल में बढ़ी किस तरह महंगाई?   Image
  • Posted on 05th Aug, 2022 04:06 AM
  • 1010 Views

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने आज मोर्चा खोल दिया है। पार्टी ने आज राष्‍ट्रपति भवन और पीएम हाउस को घेरने की तैयारी कर रही है। इस बीच कांग्रेस ट्वीट कर बताया कि 3 साल देश में महंगाई कितनी बढ़ गई है। पार्टी ने रोजमर्रा से जुड़ी 8 वस्तुओं के 2019 और 2022 के दामों की तुलना करते हुए यह बताने का प्रयास किया है जनता महंगाई से कितनी परेशान है। - congress on inflation id="ram"> Last Updated: शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (09:35 IST) हमें फॉलो करें नई दिल्ली। महंगाई के खिलाफ

Last Updated: शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (09:35 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। के खिलाफ ने आज मोर्चा खोल दिया है। पार्टी ने आज राष्‍ट्रपति भवन और पीएम हाउस को घेरने की तैयारी कर रही है। इस बीच कांग्रेस ट्वीट कर बताया कि 3 साल देश में महंगाई कितनी बढ़ गई है।

पार्टी ने रोजमर्रा से जुड़ी 8 वस्तुओं के 2019 और 2022 के दामों की तुलना करते हुए यह बताने का प्रयास किया है जनता महंगाई से कितनी परेशान है। इसमें लिखा गया है कि महंगाई पड़ी मोदी सरकार। ट्वीट के साथ ही महंगाई पर हल्ला बोल हैशटैग का इस्तेमाल किया गया।

ट्व‍ीट में पेट्रोल, डीजल, LPG, नमक, अरहर दाल, सोयाबीन तेल, सरसो तेल और चाय के दाम बताए गए हैं। इसमें दिखाया गया है कि इन 3 सालों में एलपीजी 113 प्रतिशत महंगी हो गई। सोयाबीन तेल के दाम 76 फीसदी बढ़ गए। सरसो तेल 59 फीसदी महंगा हुआ है।

पार्टी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, देश में बढ़ रही महा-महंगाई पर पीएम मोदी की ये खामोशी.. ऐसा 'शोर' मचाने की तैयारी में है जो सत्ताई नशे में बेसुध पड़ी भाजपा सरकार के होश ठिकाने लगा देगी।
उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा था कि कीमतों में वृद्धि की बात से कोई इनकार नहीं कर रहा है और सरकार महंगाई पर कंट्रोल करने के लिए कई कदम उठा रही है।

कांग्रेस ने बताया, देश में 3 साल में बढ़ी किस तरह महंगाई? View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post