Home / Articles / दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का ताबूत लंदन पहुंचा, बकिंघम पैलेस में अंतिम रात रहेगा पार्थिव शरीर

दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का ताबूत लंदन पहुंचा, बकिंघम पैलेस में अंतिम रात रहेगा पार्थिव शरीर

दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का ताबूत लंदन पहुंचा, बकिंघम पैलेस में अंतिम रात रहेगा पार्थिव शरीर   Image
  • Posted on 20th Sep, 2022 22:38 PM
  • 1428 Views

लंदन। ब्रिटेन की दिवंगत महारानी एलिजाबेथ का पार्थिव शरीर मंगलवार शाम को स्कॉटलैंड से लंदन पहुंचा। उनके ताबूत को अंतिम रात बकिंघम पैलेस में रखा जाएगा। महारानी के ताबूत को बुधवार से 4 दिन के लिए वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा जाएगा और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। - coffin of the late Queen Elizabeth II arrives in London id="ram"> Last Updated: बुधवार, 14 सितम्बर 2022 (00:48 IST) हमें फॉलो करें लंदन। ब्रिटेन की दिवंगत

Last Updated: बुधवार, 14 सितम्बर 2022 (00:48 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन। ब्रिटेन की दिवंगत महारानी एलिजाबेथ का पार्थिव शरीर मंगलवार शाम को स्कॉटलैंड से पहुंचा। उनके को अंतिम रात बकिंघम पैलेस में रखा जाएगा। महारानी के ताबूत को बुधवार से 4 दिन के लिए में रखा जाएगा और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

महारानी का गत गुरुवार को 96 साल की उम्र में बाल्मोरल कैसल में निधन हो गया था। वे 70 साल से ब्रिटेन में शासन कर रही थीं। महारानी का ताबूत जब लंदन के लिए एडिनबरा हवाई अड्डे से भेजा गया तब वहां पर राष्ट्रगान की धुन बजाई गई। महारानी के ताबूत के साथ उनकी बेटी प्रिसेंस एनी भी थीं, जो रॉयल एयरफोर्स (आरएएफ)के विमान से एडिनबरा से लंदन साथ आई हैं।
महारानी के ताबूत को जिस विमान से लाया गया है, उसका इस्तेमाल पूर्व में मानवीय सहायता में किया जाता रहा है। आरएएफ के पश्चिमी लंदन स्थित नार्थहॉल्ट हवाई ठिकाने पर विमान के उतरते ही महारानी के ताबूत को सड़क मार्ग से मध्य लंदन स्थित बकिंघम पैलेस के लिए ले जाया गया।

महाराजा चार्ल्स तृतीय, जो मंगलवार को उत्तरी आयरलैंड की यात्रा पर थे, ताबूत की आगवानी करने के लिए पहले ही अपनी पत्नी कैमिला के साथ शाही आवास पर पहुंच चुके थे। ताबूत लंदन पहुंचने और बकिंघम पैलेस भेजे जाने से पहले आरएएफ की तरफ से सलामी गारद दी गई।(भाषा)

दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का ताबूत लंदन पहुंचा, बकिंघम पैलेस में अंतिम रात रहेगा पार्थिव शरीर View Story

Latest Web Story

Latest 20 Post