Home / Articles / सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में नहीं बढ़ेगा VAT, नया टैक्स भी नहीं लगेगा

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में नहीं बढ़ेगा VAT, नया टैक्स भी नहीं लगेगा

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में नहीं बढ़ेगा VAT, नया टैक्स भी नहीं लगेगा   Image
  • Posted on 30th Jul, 2022 02:36 AM
  • 1412 Views

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि व्यापक जनहित का ध्यान रखते हुए सरकार ने राज्य में मूल्य वर्धित कर (VAT) में बढ़ोतरी अथवा अन्य कोई नया कर नहीं लगाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में भी वैट में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। - CM Yogi says, VAT will not increase id="ram"> Last Updated: शनिवार, 30 जुलाई 2022 (07:41 IST) हमें फॉलो करें लखनऊ। उत्तर प्रदेश के

Last Updated: शनिवार, 30 जुलाई 2022 (07:41 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि व्यापक जनहित का ध्यान रखते हुए सरकार ने राज्य में मूल्य वर्धित कर (VAT) में बढ़ोतरी अथवा अन्य कोई नया कर नहीं लगाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में भी में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी।

आदित्यनाथ ने राज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ राजस्व संग्रह की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने सभी जोन आयुक्तों से उनके प्रभार वाले जोन में जीएसटी में व्यापारियों की पंजीयन स्थिति, जीएसटी और वैट संग्रह, कर चोरी रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में राजस्व संग्रह के लिए जोन के अनुसार लक्ष्य की समीक्षा करते हुए लक्ष्य प्राप्ति के लिए राजस्व संग्रह को बढ़ाने के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि नियोजित प्रयासों से प्रदेश के राजस्व संग्रह में सतत वृद्धि हुई है। वित्तीय वर्ष 2017-18 में प्रदेश का कुल राजस्व संग्रह 58,700 करोड़ रुपए था जो वर्ष 2021-22 में बढ़कर लगभग एक लाख करोड़ रुपए हो गया है। चालू वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के लक्ष्य 31,786 करोड़ रुपए के सापेक्ष 32,386 करोड़ रुपए का संग्रह है।


सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में नहीं बढ़ेगा VAT, नया टैक्स भी नहीं लगेगा View Story

Latest 20 Post