कपड़ा व्यापारी की अजीब सनक, घर की छत पर इकट्‍ठा कर लिया कचरे का ढेर

कपड़ा व्यापारी की अजीब सनक, घर की छत पर इकट्‍ठा कर लिया कचरे का ढेर   Image

मुरैना। लोगों के अजब-गजब शौक होते हैं, लेकिन मध्यप्रदेश के मुरैना में एक कपड़ा व्यापारी के अजीब शौक के बारे में लोगों को पता चला तो सब चौंक गए। दरअसल, इस व्यापारी ने अपनी छत पर ढेर सारा कचरा जमाकर रखा था। id="ram"> पुनः संशोधित गुरुवार, 13 जनवरी 2022 (22:30 IST) मुरैना। लोगों के अजब-गजब शौक होते हैं,

पुनः संशोधित गुरुवार, 13 जनवरी 2022 (22:30 IST)
मुरैना। लोगों के अजब-गजब शौक होते हैं, लेकिन मध्यप्रदेश के मुरैना में एक कपड़ा व्यापारी के अजीब शौक के बारे में लोगों को पता चला तो सब चौंक गए। दरअसल, इस व्यापारी ने अपनी छत पर ढेर सारा कचरा जमाकर रखा था।


दरअसल, पिछले कुछ समय से एक कपड़ा व्यापारी योगेशपाल गुप्ता ने तीन मंजिला मकान की छत पर कचरा जमा करना शुरू किया था। कचरे की बदबू से मोहल्ले और परिवार के लोग भी परेशान थे। व्यापारी की इस हरकत से परेशान पत्नी ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन में कर दी। इसके बाद नगर निगम का अमला वहां पहुंच गया।

नगर निगम की टीम ने जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ मकान पर पहुंचकर सफाई कार्य शुरू कराया। कार्रवाई के दौरान निगम की टीम को छत से सात ट्रॉली कचरा और 15 ड्रम नींबू के छिलके से भरे मिले।

पुश्तैनी मकान में रहने वाले गुप्ता घर में परिजनों से अलग ऊपर बने एक कमरे में रहते हैं। गुप्ता रोज सुबह जल्दी उठकर घर के बाहर गली की सफाई करते हैं, गली साफ करने के बाद वे कूड़े को किसी पॉलीथिन या कट्टे में भरकर छत पर डाल देते थे। धीरे-धीरे उन्होंने गली का कचरा घर में इकट्‍ठा कर लिया।


छत पर इकट्‍ठे किए गए कचरे की बदबू से जब परेशान हो गए तो उन्होंने इसकी शिकायत की। यहां तक कि उनकी पत्नी ने भी सीएम हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत कर दी। निगम कर्मचारियों ने भी जब छत पर चढ़कर देखा तो उनकी आंखें फटी रह गईं।

About author
You should write because you love the shape of stories and sentences and the creation of different words on a page.